संजीवनी टुडे

भाजपा सरकार ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया : केशव मौर्य

संजीवनी टुडे 14-07-2020 08:13:14

भाजपा सरकार ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया : केशव मौर्य


लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई द्वारा विधानसभावार सम्मेलनों के कार्यक्रम जारी हैं। सोमवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शाहजहांपुर के तिलहर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों, पार्टी पदाधिकारियों से वर्चुअल संवाद किया। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा अनेकानेक महत्वपूर्ण व क्रान्तिकारी कदम उठाये गये हैं। देश का मान सम्मान बढ़ा है। सामाजिक सरोकारों से जुड़ी अनेक महत्वाकांक्षी व विकासोन्मुखी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। धारा 370 व 35ए की समाप्ति, नागरिकता संशोधन कानून जैसे महत्वपूर्ण फैसलों से देश के लोगों में एक नई उर्जा व नये उत्साह का संचार हुआ है। 

मौर्य ने कहा कि भाजपा सरकार ने एक देश में एक विधान-एक निशान-एक प्रधान की व्यवस्था कायम करके जहां डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार किया, वहीं अलगाववादी शक्तियों को मुहतोड़ जवाब दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्पष्ट नीति, सटीक निर्णय लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया को दिखा दिया कि भारत हर समस्या से लड़ने में पुरी तरह से सक्षम है। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जनहित व लोकहित में उन फैसलों को अमलीजामा पहनाया है जो देश की एकता-अखण्डता को मजबूत करने वाले, सामाजिक व आर्थिक न्याय दिलाने के साथ-साथ हमारी वैचारिक प्रतिबद्धता को पूर्णता प्रदान करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना संकटकाल में आत्मनिर्भर भारत बनाने का महामंत्र दिया। देश में साधन व संसाधनों को विकसित करने की दिशा में काम करके आपदा को अवसर में बदलने का कार्य किया जा रहा है। मौर्य ने कहा कि युवाओं को रोजगार के नये अवसर सृजित करने व श्रमिकों को काम देने की दिशा में अभूतपूर्व फैसले लिये गये हैं। उन्होंने कहा कि त्योहारों के समय प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के विस्तार से लोगों को लाभ मिल रहा है जिससे आशा की एक नई किरण जगी है। आत्मनिर्भर भारत बनाने के प्रधानमंत्री के संकल्प और भारत सरकार द्वारा दिये गये आर्थिक पैकेज से समाज के प्रत्येक वर्ग के लोगों को लाभ मिल रहा है। एग्रीकल्चर सेक्टर, एमएसएमई सेक्टर, कोल व माइनिंग सेक्टरों में लिये गये निर्णयों से देश आत्मनिर्भर होने की दिशा मंे आगे बढ़ रहा है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जनभावनाओं व जन आकांक्षाओं के अनुरूप देश हित में क्रान्तिकारी कदम उठाये गये हैं और देश का मान सम्मान बढ़ा है। उन्होंने प्रदेश सरकार के क्रियाकलापों की चर्चा करते हुये कहा कि कोरोना के दृष्टिगत अस्पतालों में बेड क्षमता बढ़ायी गयी है। प्रतिदिन जांच की प्रक्रिया को तेज किया गया है। सेनेटाइजर के उत्पादन, श्रमिकों की स्किलमैपिंग, गरीबों को भरण पोषण भत्ता दिया गया, दूसरे राज्यों से आये लोगों को आर्थिक सहायता व राशन दिया गया तथा जनहित के फैसलों को अमलीजामा पहनाया गया। बाहर रह रहे लोगों को उनके घर तक पहुंचाने की सुचारू व्यवस्था की गयी। हाटस्पाट रणनीति देश के लिये रोल माॅडल बनी है। मनरेगा के तहत मजदूरों को भरपूर काम दिया जा रहा है। रेहड़ी पटरी दुकानदारों व ठेले पर सामान बेचने वाले लोगों को भी ऋण देने की व्यवस्था की गयी है। वन नेशन वन राशन कार्ड की व्यवस्था की गयी है।

मौर्य ने कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुये कहा कि जिस तरह कोरोना संकटकाल में कार्यकर्ताओं ने सच्चे मन से जनसेवा का कार्य किया है, उसी तरह देश के मान-सम्मान व स्वाभिमान की रक्षा के लिये तथा गरीबों की सतत् सेवा के लिये आगे रहें और निःस्वार्थ तथा निष्काम भाव से जनसेवा करें। श्री मौर्य ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे दो गज की दूरी बनाए रखने, लोगों को मास्क का प्रयोग करने के लिये प्रेरित करें तथा संचालित की जा रही महत्वाकांक्षी व जनोपयोगी योजनाओं का लोगों को लाभ दिलाने में सहयोग करें। भाजपा के प्रदेश मीडिया सह प्रभारी हिमांशु दुबे ने बताया कि आज हुए 39 विधानसभा सम्मेलनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के साहसिक निर्णय, कोरोना महामारी के समय पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किये गए सेवा कार्य, आगामी संगठनात्मक कार्यक्रम तथा स्वावलंबी व सामथ्र्यवान भारत निर्माण में जनभागीदारी के लिए डिजिटल प्लेटफार्म पर संवाद हुआ।

दुबे के अनुसार सोमवार को विधानसभा सम्मेलनों को केन्द्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने गाजीपुर के जंगीपुर, संजीव बालियान ने फिरोजाबाद के सिरसागंज सम्मेलन को सम्बोधित किया। वहीं, प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने मुजफ्फरनगर, सुरेश राणा हरदोई के सण्डीला, सतीश महाना आगरा उत्तरी, भूपेन्द्र चैधरी हाथरस के सादाबाद, स्वामी प्रसाद मौर्य प्रतापगढ़ के विश्वनाथगंज, ब्रजेश पाठक अम्बेडकरनगर के जलालपुर, सतीश द्विवेदी अमेठी, आनन्द स्वरूप शुक्ला बलरामपुर, सन्दीप सिंह फर्रूखाबाद के भोजपुर, सुरेश पासी बहराइच के पयागपुर, स्वाती सिंह मेरठ के किठौर, अतुल गर्ग संतकबीर नगर के खलीलाबाद, कपिल देव अग्रवाल कुशीनगर के फाजिलनगर, रमाशंकर पटेल चन्दौली के चकिया, नीलिमा कटियार ने गोरखपुर खजनी के विधानसभा सम्मेलनों में संवाद किया। 

यह खबर भी पढ़े: रूठों की मान-मनौव्वल के लिए मंगलवार को दोबारा बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक

यह खबर भी पढ़े: कोरोना के चलते दो दिन बंद रहेगा रेल भवन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From uttar-pradesh

Trending Now
Recommended