संजीवनी टुडे

1 फरवरी 2020 से नहीं चलेगा इन स्मार्टफोन्स में WhatsApp

संजीवनी टुडे 27-06-2019 09:01:55

व्हाट्सएप ने मंगलवार को कहा कि एंड्रॉएड 2.3.7 और आईफोन के iOS 7 द्वारा संचालित होने वाले फोन पर एक फरवरी, 2020 के बाद Whatsapp नहीं चलेगा।


डेस्क। व्हाट्सएप ने मंगलवार को कहा कि एंड्रॉएड 2.3.7 और आईफोन के iOS 7 द्वारा संचालित होने वाले फोन पर एक फरवरी, 2020 के बाद Whatsapp नहीं चलेगा। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, सेवा ने हाल ही में FAQ संदेश जारी किया है, जिसके अनुसार उपर्युक्त सॉफ्टवेयर द्वारा संचालित फोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स निर्धारित तारीख के बाद "न ही नया Whatsapp अकाउंट बना पाएंगे, न ही पुराने अकाउंट का पुन: सत्यापन कर पाएंगे।"

whatsaap

व्हाट्सएप ने कहा कि इस बदलाव से एक सीमित वर्ग के ही प्रभावित होने की संभावना है। यह केवल उन यूजर्स को प्रभावित करेगा, जिन्होंने नया फोन नहीं खरीदा है या जिन्होंने 6 वर्ष से अधिक समय तक अपने फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट नहीं किया है। जिन लोगो के डिवाइस में पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम हैं, वे पहले से ही नए व्हाट्सएप अकाउंट बनाने या मौजूदा अकाउंट को फिर से सक्रिय करने में असमर्थ हैं, लेकिन कंपनी उन लोगों को इसके इस्तेमाल की अनुमति देती है, जिनके पास पहले से ही फोन पर एप उपलब्ध है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

व्हाट्सएप यूजर्स को Android 4.0.3 या इससे बाद के सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल करने के लिए बोल रहा है। आईफोन यूजर्स के लिए, Whatsapp iOS 8 या उससे बाद का सॉफ्टवेयर इस्तेमाल करने के लिए बोल रहा है। Whatsapp ने यूजर्स को KaiOS 2.5.1+ इस्तेमाल करने के लिए भी कहा है। Reliance Jio और Whatsapp ने पिछले साल JioPhone और JioPhone 2 में Whatsapp लाने के लिए काम किया था।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From technology

Trending Now
Recommended