संजीवनी टुडे

WhatsApp ला रहा है एक जबरदस्त फीचर, एक क्लीक में करें दूसरे यूजर का नंबर सेव

संजीवनी टुडे 24-05-2020 17:23:19

WhatsApp ऐप अब एक जबरदस्त फीचर लाने जा रहा है, जिससे आप एक क्लिक में दूसरे यूजर का नंबर सेव कर सकते है, इसको QR कोड स्कैनिंग फीचर नाम दिया गया है।


नई दिल्ली। कोरोना के चलते लॉकडाउन में घर बैठे लोग सोशल मीडिया पर समय व्यतीत कर रहे हैं। सोशल मीडिया के लिए मैसेजिंग ऐप WhatsApp काफी लोगों की पसंद है। WhatsApp ऐप अब एक जबरदस्त फीचर लाने जा रहा है, जिससे आप एक क्लिक में दूसरे यूजर का नंबर सेव कर सकते है, इसको QR कोड स्कैनिंग फीचर नाम दिया गया है। इसमें QR कोड स्कैन करते ही दूसरे यूजर का नंबर आपके फोन में सेव हो जाएगा। इससे पहले भी WhatsApp मैसेजिंग ऐप में वीडियो कॉलिंग का बदलाव किया था।

दरअसल, वेबसाइट WABeataInfo के मुताबिक QR कोड स्कैनिंग फीचर को सबसे पहले IOS बीटा के लिए पेश किया गया था। अब कंपनी इसे एंड्रॉयड बीटा यूजर के लिए तैयार कर रहे है, ये फीचर ऐप के 2.20.171 वर्जन में उपलब्ध होगा। इस नए फीचर में सभी यूजर को एक QR कोड मिल जाएगा। जिसको आप सेटिंग्स में जाकर पा सकते हैं। जैसे ही आप दूसरे के QR कोड को स्कैन करेंगे, वैसे ही आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में उसका नंबर सेव हो जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक अगर यूजर किसी के साथ अपना नंबर शेयर नहीं करना चाहता, तो उसका QR कोड रद्द किया जा सकता है।

WABeataInfo ने यह जानकारी अभी नहीं दी है की ये फीचर सभी यूजर्स को कब तक मिलेगा? हालाँकि, Whatsapp इस फीचर पर तेजी से काम कर रहा है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में ये फीचर सभी के लिए आ जाएगा। कंपनी ने साफ कर दिया है कि इस फीचर के इस्तेमाल के लिए दोनों यूजर्स के फोन में Whatsapp का अपडेट वर्जन होना जरूरी है। हाल ही में WhatsApp ने अपने वीडियो कॉल फीचर में बड़ा बदलाव किया था। जिसके बाद अब एक साथ ग्रुप वीडियो कॉल में 8 लोगों को जोड़ा जा सकता है, पहले सिर्फ 4 लोगों के साथ वीडियो कॉल करने की सुविधा थी।

वीडियो कॉल के इस फीचर के बाद वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोग आसानी से ऑफिस की मीटिंग व्हाट्सएप पर कर सकते हैं। वहीं, जल्द ही कंपनी अपने स्टेट्स फीचर में बदलाव कर सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यूजर 15 की जगह 30 सेकेंड तक के स्टेट्स लगा सकते है।

यह खबर भी पढ़े: सेना और एनडीआरएफ ने संभाली कमान तो विजयवर्गीय ने ममता सरकार को घेरा

यह खबर भी पढ़े: बड़गाम से लश्कर के 4 ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, हथियार व गोला-बारूद बरामद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended