संजीवनी टुडे

whatsapp ने किया ये बडा बदलाव, ग्रुप एडमिन को मिलेंगे ये खास फायदे

संजीवनी टुडे 22-02-2018 15:23:58

Source: Google


नई दिल्ली। सोशल मीडिया के ज़माने में वो सब पॉसिबल है जो आप कभी सोच भी नहीं सकते। आज सोशल मीडिया की अपनी अलग पहचान बन चुकी है। फेसबुक, हाइक, वॉट्सऐप, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि  सोशल मीडिया साइट्स हैं। जहां से आपको बाहर की दुनिया के बारे में पता चलता है। यही कारण है कि बड़े-बड़े नेता-मंत्री, बड़े-बड़े एक्टर्स और उद्योगपति भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं।

ये भी देंखें वीडियो : बीजेपी के इस सांसद ने स्कूल में शौचालय की अपने हाथो से की सफाई

अगर आप वॉट्सऐप पर किसी ग्रुप के एडमिन हैं तो अब आपको कुछ विशेष अधिकार मिलने वाले हैं। डब्ल्यूएबीटाइंफो की मानें तो वॉट्सऐप अपने ग्रुप एडिमन को एक ऐसी पावर देगा जो उस ग्रुप के अन्य सदस्यों से वो सारी शक्तियां छीन लेगा जिससे वे ग्रुप में किसी भी प्रकार का मैसेज भेजते हैं। इसमें टेक्स्ट मैसेज, फोटो, वीडियो, वीओ आदि सभी शामिल हैं। डब्ल्यूएबीटाइंफो ने कहा है कि गूगल के प्ले बीटा पर वाट्सऐप वर्जन 2.17.430 में ये खास तरह का ‘रेस्ट्रिकटेड ग्रुप’ वाला फीचर उपलब्ध कराएगा। इसकी खास बात ये है कि इस फीचर का इस्तेमाल सिर्फ ग्रुप एडमिन ही कर सकता है और वो ही इसे एक्टिवेट भी कर सकता है। इसके अलावा किसी भी अन्य सदस्य के पास इसकी शक्तियां नहीं होगी। ग्रुप के अन्य सदस्य सिर्फ संदेशों को पढ़ पाएंगे, वो कुछ भेज पाने में असमर्थ होंगे।

MUST WATCH

फेसबुक सोशल मीडिया का बेताज बादशाह, जिसे अपनी पहचान बढ़ाने की कोई ज़रुरत नहीं है। इसके अलावा वॉट्सऐप भी अपने-आप में एक कमाल का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। वॉट्सऐप की शुरुआत साल 2009 में हुई थी, जिसकी अपार सफलता को देखते हुए फरवरी 2014 में फेसबुक ने इसे खरीद लिया। वैसे तो ये खबर खास तौर पर वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए ही है। हमें पूरा यकीन है कि आप भी वॉट्सऐप के एक्टिव यूज़र हैं। इसलिए हम आपके लिए ये कमाल की खबर लेकर आए हैं।

sanjeevni app

More From technology

Trending Now
Recommended