संजीवनी टुडे

भारत में वीडियो शेयरिंग के बढ़ते रूझान के चलते वीडियो फीचर्स पर भी जोर- OPPO

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 22-01-2020 18:32:31

ओप्पो की भारतीय इकाई ओप्पो इंडिया के उत्पाद मैनेजर कुलदीप अग्रवाल ने इस साल कंपनी के पहले फोन एफ 15 के गुजरात में लांच के मौके पर पत्रकारों से यह बात कही।


अहमदाबाद। देश की तीसरी सबसे बड़े स्मार्टफोन विक्रेता कंपनी चीन आधारित ओप्पो ने आज कहा कि लोगों विशेष तौर पर भारतीय युवाओं में सोशल मीडिया पर अब वीडियो शेयर करने के बढ़ते रूझान के चलते इसने कैमरों के लिए मशहूर अपने फोन में वीडियो संबंधी कई एकदम नये फीचर्स जोड़ने शुरू किये हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, मुद्दा विहीन विपक्ष CAA को लेकर लोगों में फैला रहा है भ्रम

ओप्पो की भारतीय इकाई ओप्पो इंडिया के उत्पाद मैनेजर कुलदीप अग्रवाल ने इस साल कंपनी के पहले फोन एफ 15 के गुजरात में लांच के मौके पर पत्रकारों से यह बात कही। उन्होंने बताया कि हालांकि अब भी मुख्य ध्यान तो फोटो संबंधी फीचर्स पर है पर टिक टॉक जैसे ऐप और सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करने के बढ़ते रूझान के चलते वीडियो फीचर्स पर भी ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। अपने नवीनतम एफ 15 फोन में कंपनी ने चलते हुए वाहन से बिना हिले हुए वीडियो लेने वाला फीचर भी जोड़ा है। कृत्रिम बुद्धिमता यानी एआई के जरिये वीडियो को भी बेहतर दिखने वाला बनाने के उपाय किये गये हैं। अब तक ऐसा फोटो के साथ ही होता था। इसमे एआई वीडियो ब्यूटीफिकेशन फीचर भी जोड़ा गया है।

उन्होंने बताया कि कंपनी वीडियो को भी और बेहतर बनाने के लिए शोध और विकास गतिविधियां भी तेज कर रही है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यह कहना सही नहीं है कि फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया पर सेल्फी का ट्रेंड बहुत धीमा हो गया है। असल में अब भी यह संख्या अधिक ही है पर चूंकि पहले ही ऐसे लोगों का आधार बहुत बड़ा हो चुका है इसलिए वृद्धि की गति धीमी प्रतीत हो रही है। संख्या के लिहाज से यह अब भी बहुत बड़ा है।

अग्रवाल ने बताया कि कंपनी, चीन की ही साओमी और कोरिया के सैमसंग के बाद भारत की तीसरी बड़ी स्मार्टफोन कंपनी है, भारत में बिकने वाले अपने सभी फोन का उत्पादन नोयडा के निकट स्थित अपने इकलौते भारतीय संयंत्र में ही करती है। गुजरात में स्मार्टफोन बाजार के 22 प्रतिशत हिस्से पर इसका कब्जा है। एफ 15 फोन की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि इसमें पीछे चार और आगे एक यानी कुल पांच कैमरे हैं। 24 जनवरी से इसकी ऑफलाइन और आनलाइन बिक्री शुरू होगी। इसका एक कैमरा 48 मेगा पिक्सेल का है। इसके कैमरों में अधिक सहूलियत से फोटो वीडियो और सेल्फी लेने के लिए अल्ट्रा वाइड एंगल तकनीक भी जोड़ी गयी है। 3 सेमी जितने नजदीक तक के फोटो स्पष्टता से लेने के लिए मैक्रो तकनीक भी इसमें शामिल की गयी है। इसकी कीमत 19990 रूपये रखी गयी है।

उन्होंने बताया कि मात्र 172 ग्राम वजन वाले इस फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सेल का है। कंपनी अगले छह माह में दो और नये फोन लांच करेगी। ज्ञातव्य है कि ओप्पो फोन को बेहतर कैमरों के लिए ही जाना जाता है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From technology

Trending Now
Recommended