संजीवनी टुडे

whatsapp पर करते है video chat तो सावधान, कॉल टैप कर रही है पोर्न इंडस्ट्री

संजीवनी टुडे 17-03-2018 21:53:56

नई दिल्ली। साइबर सेल से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पोर्न इंडस्ट्री लोगों की वीडियो कॉल टैप कर रही है और उन्हें पोर्न साइट पर अपलोड कर रही हैं। अगर आप व्हाटसएप या स्काइप पर वीडियो कॉल करते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि पोर्न इंडस्ट्री की नजर आजकल आपकी वीडियो कॉल्स पर है।  साइबर एक्सपर्ट का मानना है कि लाइव वीडियो कॉल सुरक्षित नहीं है और आजकल हैकरों के लिए यह सबसे पसंदीदा और आसान काम है।

साइबर सेल के अनुसार, हाल के दिनों में ऐसी कई शिकायतें मिली हैं, जिनमें लोगों की निजी वीडियो कॉल पॉर्न साइट पर अपलोड कर दी गई है। नए शादीशुदा जोड़े और डिस्टेंस रिलेशनशिप वाले कपल पोर्न इंडस्ट्री के खासतौर पर निशाने पर हैं। आईपी एड्रेस मॉनिटरिंग के अलावा मोबाइल वायरस की मदद से भी वीडियो कॉल टैप की जा रही हैं। 

आपको बता दें कि  हाल ही में 25 साल की एक महिला ने, जिसकी बीते नवंबर में ही शादी हुई थी, साइबर सेल में एक शिकायत दर्ज करायी है। अपनी शिकायत में महिला ने कहा है कि उसके पति के साथ की गई एक निजी वीडियो कॉल को किसी ने हैक करके पोर्न साइट पर अपलोड कर दिया है। वीडियो कॉल हैक करने के बाद ये वीडियो पोर्न इंडस्ट्री को बेच दी जाती हैं और जब तक इस बारे में पता चलता है, तब तक यह वीडियो काफी लोगों के पास पहुंच चुकी होती है।

साइबर विशेषज्ञों का मानना है कि सार्वजनिक स्थानों पर वाई-फाई का इस्तेमाल ना करें और किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक ना करें। इसके अलावा गूगल स्टोर से ही एप इंस्टॉल करें और फोन में मजबूत पासवर्ड लगाएं, ताकि आपका फोन आसानी से हैक ना हो पाए। 

sanjeevni app

More From technology

Trending Now
Recommended