संजीवनी टुडे

Whatsapp में आया यह खास फीचर! यूजर्स को मिलेंगे कई बड़े फायदे

संजीवनी टुडे 01-10-2020 11:29:27

Whatsapp कम ही वक्त में हर किसी का पसंदीदा ऐप बन गया है।


नई दिल्ली। Whatsapp कम ही वक्त में हर किसी का पसंदीदा ऐप बन गया है। शायद यही कारण है कि वॉट्सऐप के अपडेटेस की लोगों को बेसब्री से प्रतीक्षा रहती है। दरअसल वॉट्सऐप यूजर हेतु वक्त-वक्त पर स्टोरेज के रूप में एक बड़ी समस्या सामने आती है एवं वो परेशान होते हैं कि वॉट्सऐप फाइल्स से उनका कितना स्टोरेज व्यय हो रहा है एवं कौन-कौन से बड़े फाइल्स है। ऐसे में वॉट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर ला रहा है, जिससे यूजर्स के स्टोरेज की इस समस्या का समाधान हो जाएगा। 

इनको मिलेगा अभी अपडेट
लोगों की समस्या को समाप्त करने हेतु कंपनी ने फिलहाल इसे ऐंड्रॉयड beta version 2.20.201.9 पर शुरू किया है। जिसमें नए यूजर इंटरफेस संग ही स्टोरेज सेक्शन भी नजर आता है। इसे कुछ ही दिन पहले में WABetaInfo पर देखा गया है। WABetaInfo एक ऑनलाइन चैनल है, जिस पर वॉट्सऐप में होने वाले परिवर्तन या फिर नए फीचर्स की सूचना प्राप्त होती है। 

नए फीचर में क्या होगा विशेष?
बता दें कि वॉट्सऐप शीघ्र ही नॉन बीटा यूजर्स हेतु यह सुविधा शुरू करने वाली है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर की बात करें तो इसकी सहायता से आप सीधे देख पाएंगे कि कौन सी फाइल कितने एमबी की है या फिर कितना स्पेस ले रही है। ऐसे में आप गैरजरूरी फाइल्स को बहुत ही सरलता से मिटा सकेंगे। यह फीचर अब आपको वॉट्सऐप में ही नजर आ और इसके लिए बकायदा एक सेक्शन होगा। 

दिखेगा फॉरवर्डेड फाइल्स का सेक्शन 
साथ ही एक सेक्शन आपको फॉरवर्डेड फाइल्स का भी नजर आएगा, जिसपर क्लिक करने के पश्चात आपको मालुम हो जाएगा कि कौन-कौन से फॉरवर्डेड फाइल्स हमें रखने हैं या फिर कौन से मिटाने हैं। 

कई नए फीचर्स लाने वाला है वॉट्सऐप 
वॉट्सऐप के नए फीचर से आप वॉट्सऐप पर ही फालतू या फिर गैरजरूरी फाइल्स को मिटा पाएंगे एवं अपने फोन की मेमरी पूरी तरह भरने से रोकने संग ही फोन की गति भी प्रभावित नहीं होने देंगे। आगामी वक्त में सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप कई ऐसे फीचर्स लाने वाला है, जिससे यूजर्स को बहुत सुविधाएं होंगी। 

यह खबर भी पढ़े: बलरामपुर में हाथरस जैसी घटना, 22 वर्षीय छात्रा के साथ गैंगरेप, आरोपियों ने कमर और पैर तोड़े, पीड़िता की मौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended