संजीवनी टुडे

बहुत पॉपुलर हो रहा है टिकटोक जैसा हूबहू Zynn ऐप, विडियो देखने और फॉलो करने के लिए दे रहा है पैसे

संजीवनी टुडे 30-05-2020 12:30:31

Tik Tok जिसे पहले Musically के नाम से जाना जाता था। इस एप में 30 सेकेंड के वीडियो अपलोड किये जाते हैं। ऐसे में यह एप शॉर्ट वीडियो वाले एप सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। लेकिन चीन के शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप टिकटोक का एक और प्रतिद्वंदी आ गया है।


नई दिल्ली। Tik Tok जिसे पहले Musically के नाम से जाना जाता था। इस एप में 30 सेकेंड के वीडियो अपलोड किये जाते हैं। ऐसे में यह एप शॉर्ट वीडियो वाले एप सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। लेकिन चीन के शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप टिकटोक का एक और प्रतिद्वंदी आ गया है। अचानक पॉप्युलर हो रहा Zynn नाम का यह ऐप हूबहू टिकटॉक जैसा है। हालांकि इसमें खास बात यह है कि ऐप यूजर्स को अकाउंट बनाने, विडियो देखने और फॉलो करने के लिए पैसे दे रहा है।

Zynn ऐप

Mashable की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप मई में ही लॉन्च हुआ है और कुछ ही दिनों में ऐपल ऐप स्टोर का नंबर वन फ्री ऐप बन गया है। इतना ही नहीं, यह गूगल प्ले स्टोर की भी टॉप 10 लिस्ट में आ गया है।

पैसे देता है Zynn ऐप

Mashable की रिपोर्ट के मुताबिक, यह टिकटॉक का क्लोन ऐप कहा जाएगा। इसके इंटरफेस से लेकर विडियो प्ले करने के तरीके तक, सब टिकटॉक जैसा है। सबसे बड़ा अंतर यह है कि इसमें बीचों-बीच डॉलर के निशान वाला एक काउंटडाउन टाइमर चलता है। जब आप विडियो देखते हैं, यह टाइमर चलता जाता है और आपको पॉइंट मिलते हैं। इन पॉइंट्स को आप बाद में कैश या गिफ्ट कार्ड्स के रूप में रिडीम कर सकते हैं।

Zynn ऐप

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऐप को चीन की कंपनी Kuaishou ने लॉन्च किया है। यह Douyin ऐप के बाद चीन की दूसरी सबसे बड़ी सोशल विडियो ऐप है। Zynn की तरह चीन में Kuaishou ऐप भी विडियो देखने के पैसे देता है।

Zynn ऐप

इस तरह हुआ पॉप्युलर

जानकारी के अनुसार आपको बता दे की Zynn ऐप के पॉप्युलर होने की कई वजह हैं। पहली वजह तो जाहिर सी बात विडियो देखने पर पैसे मिलना ही है। दूसरी वजह इसमें दी गई रेफरल स्कीम है। referral scheme के तहत यूजर्स को अपने दोस्तों को साइनअप कराने पर भी पैसे मिलते है। यह ऐप पांच लोगों से साइनअप कराने पर 110 डॉलर (करीब 8,300 रुपये) देने की बात कह रहा है।

यह खबर भी पढ़े: यूपी: मंदिर में मिला पुजारी और उसके बेटे का शव, दोनों के गले पर निशान, जांच में जुटी पुलिस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended