संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस के कारण दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कम्पनी को लगा जबरदस्त झटका

संजीवनी टुडे 27-03-2020 12:23:33

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली एप्पल कम्पनी ने अपने नए स्मार्टफोन Apple 5G iPhone को लेकर फिर से ख़बरों में है।


नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली एप्पल कम्पनी ने अपने नए स्मार्टफोन Apple 5G iPhone को लेकर फिर से ख़बरों में है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से नए आईफोन (iPhone) की लॉन्चिंग में कुछ समय लग सकता है। कोरोना वायरस की असर इसके उत्पादन से लेकर बिक्री पर भी पड़ी है। कंपनी ने मांग में कमी को देखते हुए अपने 5G तकनीक वाले मॉडल की लॉन्चिंग डेट आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

i phone

तारीख आगे बढ़ाने की वजह ये भी बताई जा रही है कि चीन, भारत और अन्य जगहों पर कोरोना वायरस के कारण प्लांट बंद पड़े हैं. जिसकी वजह से फोन की आपूर्ति पर असर पड़ा है। कंपनी के अधिकारियों ने समय को आगे बढ़ाने पर बैठकों में इस पर विचार भी किया है। जेपी मॉर्गन की एक रिपोर्ट मुताबिक एप्पल के 5G आईफोन को बाजार में उतारने के पीछे एक या दो महीने का समय हो सकता है। 

i phone

नए फोन में क्या होगा खास: 

5G तकनीक से लैस एप्पल के कई अलग-अलग मॉडल हैं. कंपनी के 5G वाले आईफोन 6GB RAM के साथ दो वर्जन ग्राहकों को मिलेंगे। एप्पल ने हाल में कहा था कि इससे वित्तीय वर्ष 2021 में कंपनी को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। सैमसंग और हवई के बाद एप्पल अपने 5G वाले फोन बाजार में उतारने की तैयारी में है। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना से संक्रमित व्यक्ति 5 से 100 मीटर के दायरे में आता हैं तो एप करेगा अलर्ट और बताएगा बहुत कुछ...

यह खबर भी पढ़े लॉकडाउन के बीच Jio और Vodafone ने ग्राहकों को दी राहत, लॉन्च किये ये धांसू प्लान

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended