संजीवनी टुडे

Instagram का आया लेटेस्ट वर्ज़न, आखों को मिलेगी...

संजीवनी टुडे 09-10-2019 14:32:52

वर्तमान समय में लगातार कई ऐप्स में डार्कमोड आ रहा है। इस डार्कमोड की लिस्ट में अब Instagram भी शामिल हो गया है। जल्द ही Instagram का डार्कमोड आने वाला है।


नई दिल्ली। वर्तमान समय में लगातार कई ऐप्स में डार्कमोड आ रहा है। इस डार्कमोड की लिस्ट में अब Instagram भी शामिल हो गया है। जल्द ही Instagram का डार्कमोड आने वाला है। Darkmode का क्रेज़ दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। इसकी सबसे महत्वूर्ण वजह ये है की लोग अपना अधिकतर समय फ़ोन में बिताते है। डार्कमोड से न सिर्फ आंखों को आराम मिलता है बल्कि इससे बैटरी भी अधिक चलती है। 

यह खबर भी पढ़े: Bajaj जल्द लॉन्च करेगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, ये है खासियत

इस लिए अब इन्स्टाग्राम में भी डार्क थीम आने वाली है। कंपनी के हेड एडम मोसेरी ने आज ट्वीट किया कि ऐप को फायदा लेने के लिए नेटिव डार्क मोड मे अपडेट कर दिया गया है ताकि यह iOS 13 और एंड्रॉयड 10 को सपोर्ट कर सके। वास्तव में डार्क थीम अपने आप में विन-विन कंडीशन है। इसलिए गूगल और ऐप्पल ने भी पूरे सिस्टम में डार्क मोड देना शुरू कर दिया है। 

1. अभी आपके फोन पर iOS 13 चला रहे हों। 
2. अपने डिवाइस पर सेटिंग्स को ओपन करें, इसके बाद डिस्प्ले और ब्राइटनेस वाले सेक्शन में जाएं और 'Dark' को टैप करें। 
3. इन्स्टाग्राम के लेटेस्ट वर्ज़न को इन्स्टॉल करें। 
4. इन्टाग्राम का लेटेस्ट वर्ज़न अपने आप डिवाइस के सिस्टम की सेटिंग के हिसाब से डार्क मोड में चला जाएगा। 

गौरतलब है की इन्स्टाग्राम का यह डार्कमोड अभी सिर्फ आईओएस के लिए शुरू किया जा रहा है। इन्स्टाग्राम ऐप में इसे 'ऑन' या 'ऑफ' करने की सुविधा नहीं मिलेगी जैसा कि ट्विटर के प्री-आईओएस 13 एडीशन डार्कमोड में मिलता था। इन्स्टाग्राम के इस फीचर को एंड्रॉयड के लिए कब तक शुरू किया जाएगा इसके बारे में अभी तक कुछ पता नहीं है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From technology

Trending Now
Recommended