संजीवनी टुडे

अगले साल तक सात सौ चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी टाटा पावर

संजीवनी टुडे 17-02-2020 17:06:28

टाटा पावर अगले साल तक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशनों के अपने नेटवर्क को 700 तक बढ़ाने की योजना बना रहा है। कंपनी ने पहले से ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरु, पुणे और हैदराबाद सहित विभिन्न शहरों में 100 फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं, जिसे मार्च 2020 तक 300 करने का लक्ष्य है।


नई दिल्ली। टाटा पावर अगले साल तक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशनों के अपने नेटवर्क को 700 तक बढ़ाने की योजना बना रहा है। कंपनी ने पहले से ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरु, पुणे और हैदराबाद सहित विभिन्न शहरों में 100 फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं, जिसे मार्च 2020 तक 300 करने का लक्ष्य है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) प्रवीर सिन्हा ने सोमवार को यहां कहा कि हम उन स्थानों की मैपिंग कर रहे हैं जहां ईवीएस लॉन्च किए गए हैं और हम उन शहरों में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेंगे। हमारा उद्देश्य अगले साल तक इस संख्या को लगभग 700 तक ले जाना है।

ईवीएस पर जीएसटी दर को 12 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत करने के सरकार के फैसले से उपभोक्ताओं के लिए अतिरिक्त आयकर कटौती के साथ ईवीएस सस्ती होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कंपनी न केवल सार्वजनिक स्थानों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, बल्कि होम ईवी चार्जिंग स्टेशन भी उपलब्ध कराएगी।

सिन्हा ने कहा कि हम घरेलू चार्ज के साथ-साथ मेट्रो स्टेशनों, शॉपिंग मॉल, थिएटर और हाईवे जैसे सार्वजनिक स्थलों पर भी चार्जिंग के लिए बुनियादी ढांचा तैयार करेंगे। ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए कंपनी पहले से ही मेट्रो रेल अधिकारियों और नगर निगम के साथ बातचीत कर रही है। इसके अलावा, यह टाटा समूह के स्वामित्व वाले आउटलेट जैसे क्रोमा, वेस्टसाइड, टाइटन वॉच शोरूम और इंडियन होटल्स सहित अन्य में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगा। टाटा पावर ने एचपीसीएल, आईओसीएल और आईजीएल खुदरा दुकानों पर वाणिज्यिक ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए समझौता ज्ञापनों पर भी हस्ताक्षर किए हैं।

यह खबर भी पढ़े: VIDEO निर्भया मामला: दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, इस दिन होगी फांसी

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended