संजीवनी टुडे

तो क्या 5G सर्विस शुरू करने जा रहा है Jio? मुकेश अंबानी ने किया ये बड़ा ऐलान

संजीवनी टुडे 15-07-2020 15:15:53

अंबानी ने 5G को लेकर बड़ी घोषण करते हुए बताया कि जियो भारत में अब 5 जी सर्विस शुरू करेगा


डेस्क। भारत की जानी-मानी कम्पनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के 43वें AGM में अंबानी ने  5G को लेकर बड़ी घोषण करते हुए बताया कि जियो भारत में अब 5 जी सर्विस शुरू करेगा। मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो आने वाले तीन वर्षों में 50 करोड़ मोबाइल कस्टमर को जोड़ेगा। अंबानी ने कहा कि जियो ने संपूर्ण 5जी तकनीक विकसित कर ली है। जैसे ही 5जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होंगे, इसके ट्रायल शुरू हो जाएंगे। फील्ड में उपयोग के लिए अगले वर्ष तक यह तकनीक तैयार की जा सकती है। 

jio

बता दें आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी वर्चुअल ऑनलाइन AGM के जरिए भारत समेत अमेरिका,  हांगकांग, यूके, कनाडा, जापान, समेत पूरी दुनिया में फैले 26 लाख शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा- आधुनिक मानव इतिहास में कोरोना संकट सबसे विघटनकारी घटना है। हालांकि, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत और दुनिया तेजी से प्रगति करेंगे, अधिक समृद्धि और विकास की एक नई गुणवत्ता COVID संकट के बाद हासिल करेंगे।मुकेश अंबानी ने निवेशकों का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि गूगल जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7 फीसदी हिस्सा 33737  करोड़ रुपये में खरीदेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जियो डिजिटल लाइफ लाइन होगी। मोबाइल ब्राडबैंक, जियो फाइबर, जियो इंटरप्राइज, ब्रॉडबैंड फार स्माल इंटरप्राइज के जरिए यह संभव होगा।

jio

इससे पहले अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बारे में बताते हुए कहा कि RIL देश की सबसे ज्यादा GST और वैट देने वाली कंपनी है। यह वैल्यू में करीब 69372 करोड़ रुपये है। वहीं RIL ने पिछली बार 8 हजार करोड़ से ज्यादा इनकम टैक्स भरा।

जियो प्लैटफॉर्म को दुनियाभर के निवेशकों से मिले अच्छे रिस्पॉन्स के बाद इसकी लिस्टिंग इंटरनेशनल मार्केट में होगी या घरेलू शेयर मार्केट में, इसकी भी घोषणा की जा सकती है।  बता दें 12 अगस्त, 2019 को हुई कंपनी की पिछली एजीएम में कंपनी के टेक्नॉलजी कारोबार और ऑयल से केमिकल कारोबार में हिस्सेदारी बिक्री के जरिए मार्च, 2021 तक पूरी तरह कर्जमुक्त बनने की योजना का ऐलान किया गया था। कंपनी इसमें सफल भी रही और कर्जमुक्त भी हो गई। 

 

यह खबर भी पढ़े: CBSE 10th Result 2020/करीब 18 लाख छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म, सीबीएसई ने जारी किया 10वीं कक्षा का रिजल्ट

यह खबर भी पढ़े: तो क्या यूपी में फिर लगेगा पूर्ण लॉकडाउन? मुख्य सचिव ने दिया ये बड़ा बयान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended