संजीवनी टुडे

स्मार्टफोन कंपनी हुआवेई ने दी अमेरिकी रक्षा विधेयक को चुनौती, अदालत में मुकदमा दायर

संजीवनी टुडे 08-03-2019 10:00:39


डेस्क। चीन की स्मार्टफोन और दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनी हुआवेई ने अमेरिका की एक अदालत में अमेरिकी रक्षा विधेयक को चुनौती दी है। कंपनी ने गुरुवार को इसके बारे में जानकारी दी। इस कंपनी ने विधेयक के खिलाफ टेक्सास के प्लानो जिला अदालत में मुकदमा दायर किया है।

dfgh

कंपनी के चेयरमैन गुओ पिंग का कहना है कि अमेरिकी कांग्रेस हुआवेई के उत्पादों पर रोक लगाने के पक्ष में सबूत पेश करने में बार-बार असफल रही है। हम अंतिम और समुचित कदम के तौर पर यह कानूनी कदम उठाने पर मजबूर हुए हैं। 

dfgh

गुओ ने कहा कि यदि यह कानून हट जाता है, जिसे हटना ही चाहिये, तो हुआवेई अमेरिका में अधिक उन्नत प्रौद्योगिकी ला सकती है और सर्वश्रेष्ठ 5G नेटवर्क तैयार करने में मदद कर सकती है।  मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

 

dfgh

हुआवेई ने अमेरिका की सरकार पर हुआवेई के सर्वर में सेंध लगाने तथा ईमेल एवं सोर्स कोड चुराने के आरोप भी लगाये। हालांकि इस बारे में उन्होंने कोई तथ्य पेश नहीं किया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 

वहीँ अमेरिका का आरोप है कि हुआवेई चीन की खुफिया एजेंसियों की मदद करती है। इसके मद्देनजर अमेरिका में रक्षा विधेयक 2019 तैयार किया गया। यह विधेयक अमेरिका की सरकार और सरकारी एजेंसियों को हुआवेई के उपकरण एवं इसकी सेवाओं को खरीदने से रोकता है। इसके अलावा विधेयक उन तीसरे पक्षों की सेवाओं और उपकरणों पर भी रोक लगाता है जो हुआवेई के साथ काम करते हैं।

More From technology

Trending Now
Recommended