संजीवनी टुडे

रिलायंस जियो ग्राहकों को लिए महत्वपूर्ण सुचना, ध्यान न देने पर लग सकता है घाटा

संजीवनी टुडे 15-10-2019 17:31:35

अब रिलायंस जियो ग्राहकों को इंटरकनेक्ट यूजेस चार्ज (IUC) देना पड़ रहा है। यह चार्ज रिलायंस जियो ने ग्राहकों के लिए 10 अक्टूबर से जारी कर दिया है।


नई दिल्ली। अब रिलायंस जियो ग्राहकों को इंटरकनेक्ट यूजेस चार्ज (IUC) देना पड़ रहा है। यह चार्ज रिलायंस जियो ने ग्राहकों के लिए 10 अक्टूबर से जारी कर दिया है। इंटरकनेक्ट यूजेस चार्ज के तहत जो ग्राहक 10 अक्टूबर या उसके बाद नया रिचार्ज करवाते है तो उनको IUC टॉप-अप भी लेना पड़ेगा। अब रिलायंस जियो से किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल करते हैं तो रिलायंस जियो ग्राहकों को 6 पैसे प्रति मिनट चुकाने पड़ेंगे। 

यह खबर भी पढ़े: Nokia के इस खतरनाक फ़ोन की कीमत में हुई भारी कटौती, मिल रहा है....

रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को एक वीडियो के जरिये समझाया है। ऐसे में जियो ग्राहकों को दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए आधे घंटे के 1.80 रुपए IUC चार्ज देना होगा। लेकिन अगर आप जियो से जियो नेटवर्क पर कॉलिंग करते हैं तो आपको IUC चार्ज नहीं देना पडेगा। 

रिलायंस जियो ग्राहक इस बात का ध्यान रखें की आप आईयूसी टॉप-अप कराने जा रहे हैं तो अपने मौजूदा जियो प्लान की वैलिटिडी को चेक कर लें। क्योंकि यह चार्ज (IUC) उन ग्राहकों को देना है जो 10 अक्टूबर के बाद रिचार्ज करवाने वालें है। जिन लोगो ने 10 अक्टूबर से पहले ही रिचार्ज करवा लिया है उन ग्राहक़ो को ये प्लान खत्म होने तक कोई रिचार्ज नहीं करवाना पड़ेगा। ये IUC चार्ज 10 अक्टूबर के बाद रिचार्ज करवाने वाले सभी ग्राहकों को देना होगा। 

जियो के आईयूसी टॉप-अप की डिटेल 

10 रुपए के टॉप-अप प्लान पर 124 IUC मिनट और 1GB डाटा मिलेगा
20 रुपए के टॉप-अप प्लान पर 249 IUC मिनट और 2GB डाटा मिलेगा
50 रुपए के टॉप-अप प्लान पर 656 IUC मिनट और 5GB डाटा मिलेगा
100 रुपए के टॉप-अप प्लान पर 1362 IUC मिनट और 10GB डाटा मिलेगा
 

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From technology

Trending Now
Recommended