संजीवनी टुडे

इन धांसू फीचर्स संग लॉन्ग हुआ दुनिया का पहला फीचर फोन Pulse 1, जानिए दाम

संजीवनी टुडे 28-10-2020 11:20:18

कोरोना काल में टेक इंडस्ट्री में सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई डिवाइसेज को लॉन्च किया।


डेस्क। कोरोना काल में टेक इंडस्ट्री में सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई डिवाइसेज को लॉन्च किया। वहीं अब भारतीय फोन निर्माता कंपनी लावा ने भी बेहद ही विशेष तथा यूनिक फीचर फोन बाजार में लॉन्च किया है। 

कंपनी ने 'Lava Pulse 1' नाम से एक नया फीचर फोन लॉन्च किया है, जो कि कॉन्टेक्टलेस थर्मामीटर संग प्राप्त हो रहा है। इस फोन की सहायता से आप बिना फोन के सेंसर को टच किए किसी की बॉडी का तापमान को माप सकेंगे। 

लावा पल्स 1 कीमत एवं उपलब्धता
बता दें कि, लावा पल्स 1 को हिंदुस्तान में 1,999 रुपये की मूल्य संग लॉन्च किया गया है। इसको आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म से खरीद पाएंगे। हालांकि, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर यह फिलहाल तक जारी नहीं किया गया है। 

लावा पल्स 1 बिना टच किए मापेगा तापमान
लावा पल्स 1 की विशेषता है कि यह फोन आपकी बॉडी को टच किए बिना ही बॉडी का तापमान को माप पाएगा। जिसके लिए फोन के टेम्प्रेचर सेंसर के पास आपको सिर्फ हाथ या फिर  सिर लेकर जाना है। यह फोन आम थर्मामीटर के मुकाबले बॉडी का टेम्प्रेचर 99.5 फीसदी एवं इंफ्रारेड थर्मामीटर के मुकाबले 99.9 फीसदी सटीकता संग बताने में सक्षम है।

Lava Pulse 1 स्पेसिफिकेशन्स तथा फीचर्स
जानकारी के मुताबिक, लावा पल्स 1 पॉलकार्बोनेट बॉडी से बना है एवं इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले प्राप्त हो रहा है। फोन में वीजीए कैमरा प्रदान किया गया है एवं इसमें पावर बैकअप हेतु इसमें आपको 1800mAh की बैटरी दी जा रही है। 

फोन की बैटरी सिंगल चार्ज में 6 दिनों का बैकअप प्राप्त हो रही है। वहीं जिसमे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32GB तक का डाटा एक्सपेंड किया जा रहा है। इसमें ड्यूल सिम सपोर्ट संग आता है और इसमें ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर प्रदान किया गया है जो कि 7 भाषाओं को सपोर्ट करेगा है।

यह खबर भी पढ़े: मतदाताओं के बीच पैसे बांटते कैमरे में कैद हुए कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ सिंह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended