संजीवनी टुडे

सैमसंग स्मार्टफोन्स की दुनिया में एक बार फिर बदलाव की तैयारी, लोग इस फोन का बेसब्री से कर रहे इंतजार

संजीवनी टुडे 30-06-2020 06:48:00

सैमसंग स्मार्टफोन्स की दुनिया में एक बार फिर से बदलाव लाने की तैयारी कर रहा है। अब तक गूगल, शाओमी और वनप्लस जैसे ब्रैंड्स के फोन्स में बैटरी निकालने की सुविधा नहीं मिलती है।


नई दिल्ली। सैमसंग स्मार्टफोन्स की दुनिया में एक बार फिर से बदलाव लाने की तैयारी कर रहा है। अब तक गूगल, शाओमी और वनप्लस जैसे ब्रैंड्स के फोन्स में बैटरी निकालने की सुविधा नहीं मिलती है। इसी ट्रेंड को सैमसंग बदलने वाला है।सैमसंग ऐसे फोन वाला है जिनकी बैटरी को निकाला जा सकता है।

सैमसंग ये कदम यूजर्स की परेशानी को देखते हुए उठाने जा रहा है। दरअसल जब से बैटरी निकालने की सुविधा में बदलाव किया गया है, तब से ही यूजर्स का खर्चा बढ़ गया है।

अगर किसी यूजर को बैटरी रिप्लेस करवानी होती है, तो वो फोन मैन्युफैक्चरर के पास सर्विस सेंटर भेजता है। जिससे उसका खर्चा ज्यादा होता है और समय भी बहुत लगता है. जबति  रिमूवेबल बैटरी के साथ ऐसा नहीं था। रिमूवेबल बैटरी होने पर यूजर खुद ही बैटरी बदल सकते हैं जिससे यूजर का खर्चा और समय दोनों बच जाता था। इतना ही नहीं जरूरत पड़ने पर दो बैटरी भी अपने पास रखी जा सकती हैं। फिलहाल कंपनी ने इस फोन की लॉन्च डेट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

Samsung Galaxy A01 Core डिवाइस से सैमसंग बदलाव लाने की तैयारी कर रहा है। इस फोन में रिमूवेबल बैटरी का ऑप्शन दिया जायेगा। कंपनी इस फोन में 3,000mAh की बैटरी दे सकती है।  इसमें ऐंड्रॉयड 10 ओएस मिल सकता है।

इस फोन की सबसे खास बात होगी की ये आपके बजट में होगा. कंपनी इसे बजट फोन के तौर पर ही पेश करने वाली है। सैमसंग नए फोन में जो रिमूवेबल डिजाइन देने जा रहा है, यह महंगे से महंगे डिवाइस नहीं ऑफर करते जबकि अब भी ढेरों यूजर्स रिमूवेबल बैटरी वाले फोन्स की जरूरत महसूस करते हैं। यूजर्स की मांग पर कंपनी ये फोन लेकर आ रही है।

बात इसके फीचर्स की जाये तो इस स्मार्टफोन में 1480x720p रेजॉलूशन वाला HD+ डिस्प्ले दिया जा सकता है. एंट्री लेवल MediaTek MT6739WW चिपसेट इस फोन में मिलेगा।  साथ ही कंपनी 1 जीबी रैम के साथ इसे मार्केट में उतार सकती है। हालांकि इसके फीचर्स को लेकर भी कंपनी ने बहुत ज्यादा कुछ खुलासा नहीं किया है। लेकिन लोग इस फोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: चीन को भारत से टकराव करना पड़ा भारी: पूरी दुनिया में घटी चीनी सामानों की मांग

यह खबर भी पढ़े: कैट ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार आंदोलन को धार देने के लिए मंत्री पीयूष गोयल से की बदलाव की मांग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended