संजीवनी टुडे

Google Play Store से हटाया गया लोकप्रिय मोबाइल पेमेंट ऐप Paytm, पढ़िए पूरी खबर

संजीवनी टुडे 18-09-2020 16:15:34

अगर आप Paytm ऐप का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपको दिक्कत में डाल सकती है।


डेक्स। अगर आप Paytm ऐप का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपको दिक्कत में डाल सकती है। Google Play Store ने अपने दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के कारण लोकप्रिय मोबाइल पेमेंट ऐप Paytm को हटा दिया है।

बता दें कि Paytm को सिर्फ Google Play Store से ही हटाया गया है लेकिन यदि आप आईफोन यूजर्स हैं तो App Store यह ऐप फ़िलहाल मौजूद हैं। किन्तु  यदि आपके फोन में पूर्व से Paytm मौजूद है तो अभी भी आप इसका उपयोग कर सकते हैं। 

गूगल के मुताबिक,प्ले स्टोर पर भारत में ऑनलाइन कैसिनो एवं खेलों पर सट्टेबाजी कराने वाली ऐप्स की अनुमति नहीं है। इस बारे में पेटीएम लगातार प्ले स्टोर के नियमों का उल्लंघन कर रही थी। जानकारी के मुताबिक पेटीएम हिंदुस्तान का सबसे कीमती स्टार्टअप है और इसका दावा है कि इसके पास 5 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। 

Paytm ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यूजर्स को सूचना प्रदान करते  हुए स्पष्ट किया है कि यह ऐप Google Play Store पर थोड़े वक्त हेतु डाउनलोड और अपडेट हेतु उपलब्ध नहीं है। Paytm के मुताबिक शीघ्र ही हम वापसी करेंगे। साथ ही कंपनी ने यह भी बताया है कि यूजर्स का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है और आप शीघ्र ही इसे इस्तेमाल कर पाएंगे। 

यह खबर भी पढ़े: आगामी टी-20 श्रृंखला के दौरान 'ब्लैक लाइव्स मैटर' का समर्थन करेंगी इंग्लैंड-वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीमें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended