संजीवनी टुडे

ग्राहकों की सुविधाओं के लिए PhonePe ने लाँच किया ATM

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-01-2020 16:37:30

डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे ने फोनपे एटीएम लाँच करने की घोषणा की है जिससे छोटे छोटे दुकानदारों के यहां नकदी निकासी की सुविधा मिलेगी।


नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे ने फोनपे एटीएम लाँच करने की घोषणा की है जिससे छोटे छोटे दुकानदारों के यहां नकदी निकासी की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने गुरूवार को यहां जारी बयान में कहा कि पहले छोटे पैमाने पर दिल्ली /एनसीआर में इसकी शुरूआत की गयी है। नई सेवा पड़ोस के स्टोरों को कंपनी के ग्राहकों के लिए एटीएम के रूप में कार्य करने में सक्षम करेगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​Oppo ने पांच कैमरों के साथ लॉन्च किया F15 स्मार्टफोन, जानिए कीमत एवं फीचर्स

इससे फोनपे एक ऐसी सेवा को बढ़ावा दे रहा है जो कि वास्तविक उपभोक्ता समस्या का समाधान करेगा। ग्राहकों को अक्सर अपने आसपास के क्षेत्र में बैंकिंग एटीएम की अनुपलब्धता या ख़राब पड़े एटीएम या नकदी की कमी के कारण असुविधा होती है। अब वैसे ग्राहक जिन्हें नकदी की जरूरत है वे केवल फोनपे ऐप के स्टोर टैब पर पास के दुकानों में उपलब्ध फोनपे एटीएम का पता कर सकते हैं। 

ऐप के ‘निकासी’ बटन पर क्लिक करने संबंधित दुकानदार को इच्छित राशि ट्रांसफर करनी होगी। राशि ट्रांसफर होने के बाद, व्यापारी ग्राहक को ट्रांसफर की गई राशि के बराबर नकद देगा। इस सेवा का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों या व्यापारियों के लिए कोई शुल्क नहीं है। ग्राहकों के लिए निकासी की सीमा उनके संबंधित बैंकों द्वारा निर्धारित सीमा के समान होगी।

फोनपे के ऑफलाइन व्यापार विकास प्रमुख विवेक लोहचब ने कहा कि आम लोगों के लिए डिजिटल भुगतान को लोकतांत्रिक बनाने की उनकी सोच के अनुरूप दिल्ली /एनसीआर में फोनपे एटीएम सेवा शुरू की गयी है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended