संजीवनी टुडे

अब घर की निगरानी करने के लिये करने होगें मात्र 320रु खर्च, जानिये कैसें

संजीवनी टुडे 17-02-2018 10:08:26

डेस्क। घर की निगरानी के लिए लोग ज्यादातर सेक्योरिटी कैमरों का उपयोग करते हैं, लेकिन इन कैमरों को घर में लगाने के लिए महंगे बेस स्टेशन, कैमरे और डोर व विंडो सैंसर्स का उपयोग होता हैं जिसमें काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। इसके लिये एक ऐसी डिवाइस बनाई गई है जो सस्ता विकल्प होने के साथ घर की निगरानी करने में आपके काफी काम आएगी।

यह भी पढ़े: VIDEO : ओमान में पीएम मोदी, यूएई में बनेगा 55 हजार वर्गमीटर भूमि पर हिंदू मंदिर

इस डिवाइस का उपयोग करने के लिए बीरू को वॉल आउटलेट के साथ लगाकर दीवार पर टांगना होगा और स्मार्टफोन एप के साथ कनैक्ट करना होगा। जिसके बाद यह डिवाइस आपके पूरे घर को कवर करेगी। यानी इसका उपयोग करने के लिए आपको किसी भी तरह की तारों का जाल बिछाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस एप को इंन्सटाल करने के बाद बिना ओपन किए आपको पुश नोटिफिकेशन्स मिलेंगी। बिजली के कट होने पर या वाई-फाई से डिस्कनैक्ट होने पर यह अलर्ट देगी। इसमें आप अपने अलावा दो अन्य लोगों के नाम को स्टोर कर सकते हैं जिन्हें नोटिफिकेशन्स मिलेंगी।

यह भी पढ़े: VIDEO: विरूष्का कपल के दूसरे हनीमून ट्रीप का वीडियो वायरल

इसका उपयोग करने के लिए कम्पनी ने iOS और एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम्स के लिए खास एप बनाई हैं। जानकारी के मुताबिक यह एप एंड्रॉयड 5.0, 6.0 मार्शमैलो और iOS 11 पर आसानी से काम करेगी। 

MUST WATCH

इस बीरू नामक डिवाइस को टैक्सास के एक शहर डैलास की हार्डवेयर निर्माता कम्पनी द्वारा विकसित किया गया हैं। इसका उपयोग करने के लिए यूजर को 5 डॉलर (लगभग 320 रुपए) का डोर सैंसर्स लगाना होगा और जब कोई इस डोर को या खिड़की को खोलेगा तो यह सैंसर बजेगा जिसे यह डिवाइस डिटैक्ट कर घर के वाई-फाई नैटवर्क के जरिए आपके फोन पर नोटिफिकेशन्श भेजेगी। जिससे घर में चोरी तक होने से बचा जा सकेगा।

Rochak News Web

More From technology

Trending Now
Recommended