संजीवनी टुडे

अब कूलर की कीमत में आपको मिलेगा AC, कीमत मात्र...

संजीवनी टुडे 12-03-2018 09:43:52

Source: Google

डेस्क। बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने अपना इंटरनेट ऑफ थिंग्स टेक्नोलॉजी से लैस एयर कूलर लांच किया है। यह हमारे दैनिक जीवन में उपयोग होने वाले कूलरो से बिल्कुल अलग है। यह एक स्मार्ट कूलर है जिसे आप अपने फोन के ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने एक एंड्रॉयड ऐप भी डेवलप किया है। और यह कूलर वाईफाई से चलता है। बजाज के इस स्मार्ट कूलर का नाम Cool.iNXT है। इसे सिर्फ 15,999 रुपए की कीमत पर आप आसानी से क्रोमा स्टोर्स से खरीद सकते है।

यह भी पढ़े: लापरवाही की हद पार, मरीज के कटे पैर को बना दिया तकिया, डॉक्टर सहित 4 सस्पेंड

कूलर में पानी डालने की सबसे बडी समस्या है लेकिन इस कूलर में आपको पानी की समस्या नही होगी क्योकी इसमें लगे सेंसर आपको बतायेगे की कूलर में पानी खत्म हो चुका है। बजाज के इस स्मार्ट कूलर के लाइट इंडिकेटर्स आपको बता देंगे कि इसका पानी खत्म हो चुका है। यह कूलर 5 तरह की फैन स्पीड और 4 स्तर की कूलिंग के साथ आता है। 

MUST WATCH

इंटरनेट ऑफ थिंग्स से लैस प्रोडक्ट्स ऐसे होते हैं जिन्हें स्मार्टफोन के ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है। आप इस कूलर को स्मार्टफोन में इंस्टॉल्ड ऐप के अलावा रिमोट और डिजिटल कंट्रोल पैनल से भी ऑपरेट कर सकते हैं। इस कूलर में तापमान ओर नमी मापने के सेंसर्स लगाए हैं। इसे आप अपनी जरूरत के अनुसार सेट कर सकते हैं। यह कूलर को हम ऑटो मोड पर भी चला सकते है, जिससे इसके फैन की स्पीड और कूलिंग स्पीड खुद ही एडजस्ट हो जाती है।

Rochak News Web

More From technology

Trending Now
Recommended