संजीवनी टुडे

मुकेश अंबानी का बड़ा खुलासा, कहा- JIO का आइडिया इसने दिया...

संजीवनी टुडे 19-03-2018 10:04:26

नई दिल्ली।  मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो को लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा किया है। ये खुलासा उन्होंने गुरुवार रात लंदन में रिलायंस इंडस्ट्रीज को 'ड्राइवर्स ऑफ चेंज' (Drivers of Change) अवॉर्ड मिलने के मौके पर किया है। उन्होंने बताया कि जियो (Jio) का आइडिया उनकी बेटी ईशा अंबानी ने दिया था। उन्होंने बताया कि बेटी ईशा ने साल 2011 में जियो का आइडिया दिया था। 

उन्होंने बताया कि मेरी बेटी साल 2011 में येल यूनिवर्सिटी में पढ़ने के दौरान छुट्टियों में घर आई थी। इस दौरान वह कॉलेज का काम कर रही थी, उसे कॉलेज के असाइनमेंट सब्मिट करने थे। तब उसने कहा कि पापा हमारा इंटरनेट बहुत खराब है। उन्होंने बताया कि ईशा और उसका जुड़वा भाई आकाश युवा हैं। यूथ जेनरेशन बेस्ट बनने के लिए बहुत इंतजार नहीं करना चाहती है। इन्होंने ही मुझे यह मनवाया कि ब्रॉडबैंड इंटरनेट वह तकनीक है जिससे भारत को दूर नहीं रखा जा सकता। अंबानी ने कहा कि जियो (अफोर्डेबल डाटा) 2019 में भारत को लीडर बनाएगा। 

MUST WATCH

आपको बता दें कि जियो के जरिए रिलायंस ने भारतीय टेलीकॉम मार्केट में 31 बिलियन डॉलर (करीब दो हजार करोड़ रुपये) का निवेश किया है। भारतीय बाजार में जियो के आने के बाद टेलीकॉम मार्केट में जबरदस्त होड़ मची हुई है। इतना ही नहीं रिलायंस जियो ने दो साल में ही ही भारत को सबसे दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल ब्रॉडबैंड इस्तेमाल करने वाला देश बना दिया है। 

Rochak News Web

More From technology

Trending Now
Recommended