संजीवनी टुडे

GOOGLE PAY से अब फ्री में नही होंगे पैसे ट्रांसफर, वसूला जाएगा चार्ज, जानें पूरी डिटेल

संजीवनी टुडे 25-11-2020 15:32:43

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म गूगल-पे के यूजर्स अब मुफ्त में किसी को पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकेंगे मतलब उन्‍हें इसके लिए चार्ज देना होगा।


नई दिल्‍ली| डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म गूगल-पे के यूजर्स अब मुफ्त में किसी को पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकेंगे मतलब उन्‍हें इसके लिए चार्ज देना होगा। गूगल-पे जनवरी 2021 से पीयर-टू-पीयर पेमेंट सुविधा बंद करने जा रहा है। 

इसके बदले कंपनी की तरफ से इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट सिस्टम जोड़ा जाएगा। इसके बाद यूजर्स को मनी ट्रांसफर करने पर शुल्‍क प्रदान करना होगा। 

बता दें कि गूगल पे फिलहाल मोबाइल या फिर pay.google.com से पैसे भेजने एवं मंगाने की सुविधा प्रदान करता है। हालांकि, गूगल की तरफ से नोटिस जारी करके वेब ऐप को बंद करने का ऐलान किया गया है। ऐसे में यूजर्स वर्ष 2021 की शुरुआत से Pay.google ऐप के जरिये पैसों का ट्रांसफर नही कर सकेंगे। 

कंपनी के मुताबिक, इसके लिए यूजर्स को गूगल पे का उपयोग करना होगा। इसके साथ ही गूगल ने स्पष्ट किया है कि गूगल पे के सपोर्ट पेज को भी अगले वर्ष जनवरी से बंद कर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, जब आप अपने बैंक खाते में पैसे भेजते हैं तो राशि पहुंचने में एक से तीन दिन लगते हैं। वहीं, डेबिट कार्ड से तुरंत ट्रांसफर हो जाता है।

गूगल ने सपोर्ट पेज से ऐलान किया है कि जब आप डेबिट कार्ड से पैसा ट्रांसफर करते हैं तो 1.5 प्रतिशत या फिर 0.31 डॉलर शुल्क लगता है। ऐसे में गूगल की ओर से भी इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर चार्ज वसूल किया जा सकता है। 

यह खबर भी पढ़े: नीना गुप्ता की बेटी ने बयां किया अपना दर्द, बोलीं- पेरेंट्स के रिलेशनशिप की वजह से उड़ा मेरा मजाक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended