संजीवनी टुडे

Microsoft: यूजर्स Internet Explorer का नहीं करें इस्तेमाल, कई नई वेबसाइट्स...

संजीवनी टुडे 10-02-2019 12:32:27


टेक्नोलॉजी डेस्क। दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर विंडो मेकर्स कंपनी Microsoft ने हल ही हमें अपने खुद के ही वैब ब्राउजर Internet Explorer को उपयोग में नहीं लेने की जानकारी दी है। Microsoft विंडोज डिवीजन के साइबर सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट 'क्रिस जैक्सन' ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए बताया है कि Internet Explorer के वैब स्टैन्डर्ड हमने नहीं बनाए हैं जिसके कारण कुछ ही वैबसाइट्स इस पर सही काम करती हैं। बता दें कि जो लोग कई वर्षों से बिजनेस कर रहे हैं वो अब भी Internet Explorer को ही प्रयोग करते हैं, उन्हें भी प्रामरी रूप से इसे इस्तेमाल नहीं करने के लिए गया है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

जैक्सन के मुताबिक, Internet Explorer एक वेब ब्राउजर होने से ज्यादा एक कंपैटिबिलिटी सलूशन' है। इसका उपयोग डेली बेसिस की वेब ब्राउजिंग ऐक्टिविटी के लिए नहीं किया जाना चाहिए। यूजर्स के कॉमेंट्स का रीप्ले में जैक्सन  मुताबिक प्राइमरी ब्राउजिंग के लिए Internet Explorer का उपयोग नहीं किया जाए क्योंकि इस पर कई नई वेबसाइट्स ब्रेक होती हैं और पुरानी वैबसाइट्स ही इस पर सही कार्य करती हैं। वे मॉडर्न ब्राउजर्स पर टेस्टिंग कर रहे हैं।'

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आपको बता दें कि अब भी कई बिजनस पूरी तरह माइक्रोसॉफ्ट के Internet Explorer पर आधारित हैं। माइक्रोसॉफ्ट अपने Edge ब्राउजर को विंडेज 10 में लगभग 4 वर्षों से दे रही है, लेकिन इसे विंडोज 7 और विंडोज 8 यूजर्स के लिए अभी जारी नही किया गया है।

More From technology

Loading...
Trending Now
Recommended