संजीवनी टुडे

जियो का अब रूरल बाजार पर भी कब्जा, 16 करोड़ के पार पहुंची यूजर्स की संख्या

संजीवनी टुडे 25-09-2020 15:18:28

रिलायंस जियो ने अब भारत के रूरल बाजार पर भी कब्जा जमा लिया है।


नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने अब भारत के रूरल बाजार पर भी कब्जा जमा लिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में जियो ने वोडाफोन-आइडिया को यूजर संख्या में पीछे छेड़ दिया है। जियो के रूरल यूजर्स की संख्या 16.63 करोड़ है, वहीं वोडफोन के यूजर्स की संख्या 16.6 करोड़ है। भारती एयरटेल के यूजर्स की संख्या 15.10 करोड़ है। जियो ने जून महीने में 45 लाख यूजर जोड़े हैं। 

लॉकडाउन के दौरान एयरटेल तथा Vi को गंवाने पड़े यूजर
बता दें कि भारतीय एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया मतलब Vi को क्रमश: 11 लाख और 40 लाख से ज्यादा यूजर खोने पड़े। इससे हिंदुस्तान का मोबाइल यूजर बेस 32 लाख से गिरकर 11.4 लाख पर आ गया। इस मध्य लॉकडाउन और दिसंबर में प्लान की कीमतें बढ़ने से अनेक प्री-पेड 2जी फीचर फोन यूजर अपना प्लान चार्ज नहीं करा सके एवं उन्होंने इसका उपयोग बंद कर दिया। 

ग्रामीण बाजार में मजबूत वोडाफोन-आइडिया के सब्सक्राइबर की तादाद जून में करीबन 24 लाख गिर गई। इस बीच, जियो ने ग्रामीण बाजारों में 24 लाख से ज्यादा 4जी यूजर जोड़े। लॉकडाउन ने भी जियो के सब्सक्राइवर में आदिक गिरावट नहीं होने दी क्योंकि इनमें से अधिकतर संख्या डेटा यूजर्स की थी जो स्वयं  चार्ज कर सकते थे। 

जियो ने विमान में सेवा देने हेतु 22 एयरलाइंस संग किया करार
इस मध्य जियो ने विमान में मोबाइल सर्विस देने हेतु 22 एयरलाइंस के साथ करार किया है। एक दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान का दाम 499 से 999 रुपये के बीच रखी गई  है। एतिहाद, लुफ्थांसा, मलेशिया एयरलाइंस, स्विस एयरलाइंस, टर्किश एयरलाइंस व वर्जिन अटलांटिक में जियो ने अपनी सेवा की पेशकश की है। 

यह खबर भी पढ़े: अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: सीबीआई की पूरक चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान, सभी आरोपितों को 23 अक्टूबर को पेश होने का निर्देश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended