संजीवनी टुडे

भारत सरकार ने सोशल मीडिया पर कसा तंज, पढ़े पूरी खबर

संजीवनी टुडे 21-01-2019 14:30:32


टेक्नोलॉजी डेस्क। मोदी सरकार ने सोशल मीडिया पर खाने-पीने के सामान से जुड़े फेक न्यूज, वीडियो और फर्जी फोटो पर प्रतिबंध लगाने को लेकर एक अहम फैसला लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, IT मंत्रालय ने फेसबुक, ट्विटर और गूगल जैसी कंपनियों को पत्र लिखकर अपने प्लेटफॉर्म पर पोस्ट होने वाले खाने-पीने के फर्जी वीडियो और फोटो पर रोकने लगाने को कहा है।

ZXDCZSDC

सरकार के अनुसार सोशल मीडिया पर प्लास्टिक के चावल, प्लास्टिक का पत्ता गोभी और ऐसे ही वीडियो शेयर हो रहे हैं। ऐसे वीडियो से समाज में अफवाह फैलता है और लोग खाने-पीने की चीजों पर भरोसा नहीं करते।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

सोशल मीडिया से कहा गया है कि जो भी यूज़र्स खाने-पीने से जुड़े फर्जी फोटो और वीडियो शेयर करता है उनके अकाउंट को तुरंत प्रभाव से ब्लॉक किया जाए।

ZSVDXZXDC

सोशल मीडिया को ये आदेश भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) के CEO "पवन अग्रवाल" ने दी है। और साथ ही कहा कि इस तरह के वीडियो-फोटो का सोशल मीडिया पर शेयर होना जनता और कारोबारियों दोनों के लिए ख़राब है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

हम आपको बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें दावा किया जा रहा था कि अंडे प्लास्टिक के बनाए जा रहे हैं और दूध में केमिकल मिलाए जा  रहा है।

More From technology

Trending Now
Recommended