संजीवनी टुडे

निर्धारित समय के अंदर गूगल अपने प्ले स्टोर से हटाएगी सभी फेक ऐप्स...

संजीवनी टुडे 18-01-2019 13:59:47


टेक्नोलॉजी डेस्क। यूजर के डाटा सुरक्षित और पारदर्शी रखने के लिए गूगल ने अहम कदम उठाया है। कंपनी गूगल प्ले स्टोर से उन ऐप्स को हटा रही है, जो यूज़र्स से SMS और कॉल लॉग की परमिशन्स मांगती हैं। मतलब कि ये एप्स प्ले स्टोर के लिए निर्धारित नियमों से खिलवाड़ कर रही हैं, जिसकी वजह से यूज़र्स का डाटा लीक हो सकता है। इस कारण से गूगल द्वारा इस तरह के फेक एप्स पर एक्शन लिया गया है।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

इसलिए बनाई पॉलिसी
नई पॉलिसी को इस कारण से लाया गया है ताकि यूज़र्स को पता चले कि एप्स से आपने स्मार्टफोन के सैंसिटव डाटा को एक्सैस करने के पीछे क्या कारण हैं और साथ में कम्पनी को भी इस बारे में विस्तार से पता चल सके। गूगल ने आगे कहा है कि हजारों डेवलपर्स नई पॉलिसी को सपोर्ट कर रहे हैं और कुछ ने कंपनी से एक्सटेंशन भी मांगा है। कंपनी ने यह भी कहा है कि पॉलिसी गूगल की खुद की डेवलप की गई ऐप्स पर भी लागू होती हैं। पूरे एंड्रॉइड ईकोसिस्टम को सिक्योर रखना बहुत जरूरी है। 

ु

गूगल ने ऐप्स डेवलपर्स को 90 दिनों का समय दे दिया है जिनमें डेवलपर्स को बताना आवश्यक होगा कि उनकी ऐप्स डाटा के लिए परमिशन क्यों मांग रही है। जो डेवलपर्स इस निर्धारित की गई समय अवधि (90 दिनों) में सबमिट नहीं कर पाए तो उनकी ऐप्स को प्ले स्टोर से रिमूव दिया जाएगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

माना जा रहा है कि गूगल, प्ले स्टोर को सुरक्षित बनाना चाहती है और फेक डिवैल्पर्स की पहुंच यूजर्स के SMS और काल लॉग्स से दूर करना चाहती है। इसी कारण अब यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

More From technology

Trending Now
Recommended