संजीवनी टुडे

गूगल ने एंड्रॉयड TV के लिए लॉन्च किया Android 11 OS, जानिए खास फीचर्स

संजीवनी टुडे 26-09-2020 12:47:05

स्मार्टफोन्स हेतु Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च कर देने के पश्चात अब गूगल ने एंड्रॉयड TV हेतु भी खास तैयार किया गया Android 11 OS लॉन्च कर दिया है।


डेस्क। स्मार्टफोन्स हेतु Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च कर देने के पश्चात अब गूगल ने एंड्रॉयड TV हेतु भी खास तैयार किया गया Android 11 OS लॉन्च कर दिया है। इसे विशेष तौर पर बड़ी स्क्रीन को ध्यान में रख कर ही बनाया गया है, जो परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाने संग ही आपकी प्राइवेसी का भी ख्याल रखेगा।  इस नये ऑपरेटिंग सिस्टम में बेहतर मेमोरी मैनेजमेंट एवं वन-टाइम परमिशन्स जैसे प्राइवेसी फीचर्स प्राप्त होंगे। इनके सिवा ऑटो लो-लेटेंसी मोड और लो-लेटेंसी मीडिया डिकोडिंग की सपोर्ट भी इसमें प्रदान की गई है। 

गेमपैड का भी प्राप्त होगा सपोर्ट
बता दें कि Android 11 में गेमपैड की सपोर्ट को सम्मिलित किया गया है।  इसका अर्थ यह हुआ कि आप अपने टीवी संग रिमोट आदि डिवाइसेज को भी अटैच कर पाएंगे। इस फीचर को गेमिंग के एक्सपीरिएंस को बेहतर तैयार करने हेतु ही खास तौर पर पेश किया गया है। 

सभी स्मार्ट TV कंपनियों को प्राप्त होगा अपडेट
इस ऑपरेटिंग सिस्टम में डेवलपर्स हेतु खास हार्नेस मोड को जोड़ा गया है।  इसकी सहायता से डेवलपर इसकी आसानी से टेस्टिंग कर सकते हैं। विशेष बात यह है कि स्मार्ट TV तैयार करने वाली सभी कंपनियों हेतु Android 11 को रोलआउट किया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: OnePlus 7T पर मिल रही 3000 रुपये की छूट, हाथ से न जाने दें मौका

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended