संजीवनी टुडे

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब 15 नहीं 30 सेकंड का लगा सकते है स्टेटस, जानिए कैसे?

संजीवनी टुडे 21-05-2020 02:01:00

दो महीने की अवधि के बाद, सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने लगभग दो महीने बाद भारत में अपनी 30 सेकंड की स्‍टेटस की सीमा को शुरू कर दिया है।


नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच व्हाट्सअप में एक बदलाव होने जा रहा है। दरअसल, दो महीने की अवधि के बाद, सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने लगभग दो महीने बाद भारत में अपनी 30 सेकंड की स्‍टेटस की सीमा को शुरू कर दिया है। एंड्रॉइड के लिए अपडेट वर्जन 2.20.166 को पहले ही शुरू कर दिया गया है। 2017 में इस फीचर को वापस लाया गया जब व्हाट्सएप द्वारा एक नया स्टेटस फीचर लाया गया, जिससे यूजर्स फोटो, वीडियो और GIFs अपलोड कर सकते हैं जो 24 घंटे तक स्‍क्रीन पर रहता है।

बता दे, लॉन्च के वक्‍त, व्हाट्सएप ने 90 सेकंड से लेकर तीन मिनट तक का वीडियो दिखाया। इसके साथ ही, अगर वीडियो फाइल 16MB से बड़ी है, तो इसे अपलोड करने से पहले  वीडियो को ट्रिम करने का विकल्प भी दिया गया है। बाद में इस सीमा को घटाकर 30 सेकंड कर दिया गया। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, "यह परिवर्तन केवल भारत में लागू किया गया था, और यह संभवतः सर्वर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर ट्रैफिक को कम करने के लिए किया गया था। हम ये भी कह सकते हैं कि यह फेक न्‍यूज़ के ट्रैफिक को कम करने के ओर एक खास कदम था।

Big change about WhatsApp status now you can apply status of 15 not 30 seconds know how

अब 2.20.166 बीटा अपडेट के साथ, व्हाट्सएप पुरानी 30 सेकंड की सीमा को शुरू कर रहा है। जब आप बीटा में अपडेट करते हैं तो आपको किया गया परिवर्तन मिलेगा, लेकिन इसे पुराने वर्जन के लिए भी सर्वर-साइड अपडेट के रूप में जारी किया जा सकता है और इसके लिए हर यूजर को थोड़ा वक्‍त लगेगा।

यदि आप इस सुविधा को जल्‍दी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको इस अपडकट करने का ऑप्‍शन मिलेगा। हाल ही में, जब कंटेंट ऑनलाइन स्ट्रीम हो रहा है, तो भारत में कई लोकप्रिय OTT प्लेटफार्मों और अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं ने वीडियो को HD से SD क्‍वालिटी तक कम करना शुरू कर दिया है।

यह खबर भी पढ़े: इराक में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में 8 आईएस के आतंकी ढेर

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' से निपटने को नौसेना के जहाज और युद्धपोत तैयार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended