संजीवनी टुडे

Jio Phone में वॉट्सऐप चलाने वालों के लिए खुशखबरी, जल्द जुड़ेगा नया फीचर

संजीवनी टुडे 02-06-2020 15:03:02

ऐंड्रॉयड सेंट्रल के साथ एक इंटरव्यू में काईओएस में वॉट्सऐप के सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग प्रमुख जो ग्रिनस्टीड ने यह खुलासा किया।


डेस्क। भारत में जियो फोन की लोकप्रियता काफी ज्यादा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगया जा सकता है कि फेसबुक ने खासकर जियो फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए स्पेशल व्हाट्सएप एप लॉन्च किया। उसके बाद जियो फोन के लिए फेसबुक का भी एप पेश किया गया। इसके साथ ही अब जियो फोन में वॉट्सऐप चलने वाले यूजर्स के लिए एक खुशबरी है। 

एक रिपोर्ट में पता चला है कि जल्द ही जियो फोन में वॉट्सऐप स्टेटस फीचर आ जाएगा। नया फीचर जियो फोन में किसी ऐंड्रॉयड या आईफोन डिवाइस में दिखने वाले स्टेटस फीचर की तरह ही होगा। जियो फोन के लिए वॉट्सऐप में स्टेटस फीचर अभी 'गोल्ड स्टेज' में है जिसका मतलब है कि यह रोलआउट के लिए तैयार है। 

Jio Phone WhatsApp

ऐंड्रॉयड सेंट्रल के साथ एक इंटरव्यू में काईओएस में वॉट्सऐप के सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग प्रमुख जो ग्रिनस्टीड ने यह खुलासा किया। निश्चित तौर पर जियो फोन में वॉट्सऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए यह एक बड़ा बदलाव होगा।

उल्लेखनीय है कि सितंबर, 2018 में जियो फोन यूजर्स को वॉट्सऐप सपॉर्ट मिला था। पिछले साल नोकिया 8110 4G फीचर फोन में भी वॉट्सऐप का यह वर्जन रोलआउट किया गया। इसके कई हफ्तों बाद वॉट्सऐप ने अपने ऐप को ऑप्टिमाइज किया और सभी KaiOS फोन्स के लिए उपलब्ध करा दिया। लॉन्च होने के दो हफ्ते के भीतर ही 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स ने वॉट्सऐप को फीचर फोन में डाउनलोड कर लिया।

Jio Phone WhatsApp

वैसे जियो फोन यूजर्स को व्हाट्सएप स्टेटस फीचर देने की घोषणा तो हो गई है लेकिन उन्हें व्हाट्सएप के जरिए वॉयस कॉलिंग के लिए अभी इंतजार करना होगा। बता दें कि इससे पहले भारत सरकार ने कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग एप आरोग्य सेतु को भी जियो फोन के लिए पेश किया है।

यह खबर भी पढ़े: सहकारिता मंत्री ने केन्द्रीय कृषि मंत्री को लिखा पत्र, समस्त किसानों से निश्चित मात्रा में एमएसपी पर हो खरीद

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर तक पहुंचा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्री बोले- जल्द नहीं जाएगी ये बीमारी, एडवांस में कर रहे तैयारी

 

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended