संजीवनी टुडे

ट्विटर के पूर्व कर्मचारी करते थे सउदी के लिए जासूसी

संजीवनी टुडे 07-11-2019 10:49:21

अमेरिका में ट्विटर के दो पूर्व कर्मचारियों पर सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के आरोप लगाए गये हैं जो कंपनी के असंतुष्ट कर्मचारियों से सूचना लेकर सऊदी को भेजा करते थे।


वाशिंगटन। अमेरिका में ट्विटर के दो पूर्व कर्मचारियों पर सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के आरोप लगाए गये हैं जो कंपनी के असंतुष्ट कर्मचारियों से सूचना लेकर सऊदी को भेजा करते थे।

ट्विटर के दो पूर्व कर्मचारियों पर अमेरिका में सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के आरोप लगाए गए हैं, जो कंपनी में काम करने वाले असंतुष्ट कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त करते थे। पहली बार संघीय अभियोजकों ने सार्वजनिक रूप से अमेरिका में एजेंटों को अपने लिए इस्तेमाल करने का सऊदी के शासकों पर आरोप लगाया है।

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार सेन फ्रांसिसको ने बुधवार को इस पर से पर्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि ट्विटर के दो पूर्व कर्मचारियों में से एक की गिरफ्तारी की गयी है जिसका नाम अहमद अबाउमो है और वह अमेरिका का निवासी है। उस पर तीन ग्राहकों के खातों पर जासूसी करने का आरोप है। जिनमें से एक के पोस्ट में सऊदी सरकार की ओर से इसके नेतृत्व के आंतरिक कामकाज पर चर्चा की गई है।

यह भी पढ़े:  जयराम रमेश बोले- विरोधियों पर हमले के लिए मोदी और अमित शाह के हाथ में है 'त्रिशूल'

अबाउमो पर एफबीआई जांच में बाधा डालने के लिए भ्रमित करने का भी आरोप है। अदालती दस्तावेजों के मुताबिक इस कृत्य में फंसे लोगों में से एक सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का सहयोगी है। सीआईए जांच के अनुसार सऊदी क्राउन प्रिंस ने ही पिछले साल इस्तांबुल में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का आदेश दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From technology

Trending Now
Recommended