संजीवनी टुडे

FB ने लॉन्च किया शॉर्ट वीडियो फीचर, भारत में चल रही इसकी टेस्टिंग

संजीवनी टुडे 15-08-2020 13:40:03

फेसबुक इस समय अपने एप में टिक टॉक जैसे शॉर्ट वीडियो का फीचर टेस्ट कर रहा है।


नई दिल्ली। फेसबुक इस समय अपने एप में टिक टॉक जैसे शॉर्ट वीडियो का फीचर टेस्ट कर रहा है। फेसबुक एप में इसके लिए भिन्न से 'शॉर्ट वीडियो' के नाम से सेक्शन भी है। विशेष बात ये है कि इसमें 'क्रिएट' बटन भी उपलब्ध है।  

इस बटन पर क्लिक करते ही फेसबुक एप से कैमरा खुलता होता है, जिससे की टिक टॉक जैसे ही वीडियो शूट किए जा सकते हैं। इसके सिवा दूसरे यूजर्स के शूट किए वीडियो को देखने हेतु टिकटॉक जैसे ही ऊपर की ओर स्वाइप करना होता है। 

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी फेसबुक ने शॉर्ट वीडियो का एप भिन्न से लॉन्च किया था, जिसका नाम लासो था हालांकि, यह अधिक लोकप्रिय नहीं हो पाया।  जिसके बाद फेसबुक ने इसे बंद कर दिया। 

उल्लेखनीय है कि हिंदुस्तान में टिक टॉक के यूजर्स की संख्या काफी अधिक थी। टिकटॉक के स्वामित्व वाली कंपनी बाइट डांस फिर से हिंदुस्तान में प्रवेश के रास्ते खोज रही है। वहीं, अन्य कंपनियां इस मौके का लाभ उठाना चाहती हैं। 

ख़बरों की माने तो टिक टॉक के बैन होने के पश्चात फेसबुक के दैनिक यूज और एंगेजमेंट में लगभग 25 फीसदी की वृद्धि हुई है। जानकारी के मुताबिक, टिक टॉक बैन होने के पश्चात अनेक अन्य कंपनियों ने भी यूजर को वैसा ही प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाने की योजना तैयार की है। यूट्यूब ने फेसबुक जैसे ही शॉर्ट वीडियो के नाम से सेक्शन तैयार किया है। हालांकि, यह भी अभी टेस्टिंग के दौर में है। 

यह खबर भी पढ़े: महिला आयोग की चेयरपर्सन ने कहा- फिल्म गुंजन सक्सेना की स्क्रीनिंग पर लगनी चाहिए रोक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended