संजीवनी टुडे

शिक्षक दिवस के अवसर पर BSNL ने शुरू की अगली पीढ़ी की आइपीवी 6 सेवा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 05-09-2019 19:47:52

बीएसएनएल ने शिक्षक दिवस के अवसर पर देश में अगली पीढ़ी की इंटरनेट सेवा आईपीवी 6 शुरू करने की घोषणा की है।


नई दिल्ली। दूरसंचार सेवायें प्रदान करने वाली देश की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने शिक्षक दिवस के अवसर पर देश में अगली पीढ़ी की इंटरनेट सेवा आईपीवी 6 शुरू करने की घोषणा की है। बीएसएनएल ने गुरूवार को यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि सभी मोबाइल और ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए इंटरनेट की इस अगली पीढ़ी को लाने के लिए निवेश किया गया है। आने वाले समय में ग्राहक घर और कार्यालय में कई उपकरणों का उपयोग करेंगे। इन सभी उपकरणों के लिए विशिष्ट एड्रेसिंग स्कीम की आवश्यकता होगी जिसके लिए आईपीवी 6 सही माध्यम है।

यह खबर भी पढ़ें: जियो फाइबर लांच: शुल्क मात्र 699 से 8499 रुपए मासिक, जानिए क्या होगी स्पीड?

उसने कहा कि इस सेवा को शुरू करने के अवसर को उस आदमी को सलाम करने के लिए चुना है जिसने इस राष्ट्र को अभिनव सोच में वैश्विक अग्रणी बनने के लिए दूरदर्शिता और सही दिशा दी। यह सेवा आज से बेंगलुरू में शुरू की गयी है और अगले कुछ हफ्तों में देश भर के सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी।

बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए ट्रिपल प्ले सेवा भी शुरू करने वाली है जहां वीडियो मनोरंजन, म्यूजिक, इंटरनेट और असीमित वॉयस कॉलिंग की सुविधा फाइबर और कॉपर ब्रॉडबैंड पर उपलब्ध होगी। इस सेवा को आंध्र प्रदेश सर्कल में पायलट आधार पर लॉन्च किया जा रहा है और इसे साल के अंत तक देश के अन्य हिस्सों में शुरू कर दिया जाएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From technology

Trending Now
Recommended