संजीवनी टुडे

अलर्ट: ... तो क्या गूगल असिस्टेंट के ज़रिए सुनी जा रही हैं आपके ‘बेडरूम’ की बातें?

संजीवनी टुडे 12-07-2019 10:07:24

आप जो अपने बेडरूम में जो पर्सनल बातें करते हैं, वह भी गूगल के कानों से बची नहीं है।


नई दिल्ली। आज हम आपको गूगल असिस्टेंट के सम्बन्ध में बताने जा रहें हैं, जो जानकर आप हैरान रह जायेगें। आईये जानते है, बता दें कि आप जो अपने बेडरूम में जो पर्सनल बातें करते हैं, वह भी गूगल के 'कानों' से बची नहीं है। यानी, गूगल आपके बेडरूम की पर्सनल बातें भी सुन रहा है। एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि Google के लिए काम करने वाले थर्ड पार्टी एंप्लॉयीज स्मार्टफोन, होम स्पीकर और सिक्यॉरिटी कैमरों पर गूगल असिस्टेंट के माध्यम से आपके बेडरूम की सारी बातचीत को गुप्त रूप से सुन रहे हैं। 

आपको बता दें कि रिपोर्ट में बुधवार को कहा गया है, 'एक व्हिसलब्लोअर की मदद से VRT NWS ने करीब एक हज़ार एक्सर्पट्स को गूगल असिस्टेंट के ज़रिए सुना।  इन रिकॉर्डिंग्स में हम साफ-साफ लोगों के पते और दूसरी संवेदनशील सूचनाओं को सुन पा रहे थे।' 

वीआरटी ने कहा, 'बहुत से पुरुषों ने पोर्न सर्च किया, पति-पत्नी के बीच बहस और यहां तक कि एक मामला जिसमें एक महिला आपातकालीन स्थिति में थी। इन सभी बातों का पता हमें रिकॉर्डिग से चला। इससे भी बड़ी चिंता की बात यह थी कि व्हिसलब्लोअर ने जिस प्लेटफॉर्म को दिखाया उसमें सारी दुनिया की रिकॉर्डिंग थी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From technology

Trending Now
Recommended