संजीवनी टुडे

30 सितंबर के बाद Google Meet पर यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री मीटिंग्स का नहीं मिलेगा फायदा

संजीवनी टुडे 30-09-2020 02:01:00

अब तक गूगल मीट पर सभी यूजर्स के लिए विडियो मीटिंग पर कोई लिमिट नहीं थी लेकिन इन बेनिफिट्स का 30 सितंबर को आखिरी दिन है। इसके बाद यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री मीटिंग्स का फायदा पहले की तरह नहीं मिलेगा।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस जब से दुनियाभर में लगा था तब से कई लोग अपने घर पर ही काम करने लगे थे। इस दौरान सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपनी एक सर्विस पूरी तरह फ्री कर दी थी। अब तक गूगल मीट पर सभी यूजर्स के लिए विडियो मीटिंग पर कोई लिमिट नहीं थी लेकिन इन बेनिफिट्स का 30 सितंबर को आखिरी दिन है। इसके बाद यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री मीटिंग्स का फायदा पहले की तरह नहीं मिलेगा।

नई रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल दुनियाभर में फ्री मीट यूजर्स के लिए बेनिफिट्स लिमिटेड कर देगा। 30 सितंबर से फ्री यूजर्स के लिए विडियो मीटिंग्स पर 60 मिनट की लिमिट लगा दी जाएगी। यानी कि केवल पेड यूजर्स ही इससे लंबी मीटिंग्स कर पाएंगे और पहले की तरह अनलिमिटेड विडियो मीटिंग्स करने का ऑप्शन बाकियों को नहीं मिलेगा।

गूगल अब अपनी मीटिंग सर्विस के लिए पहले की तरह यूजर्स से चार्ज लेने वाला है। विडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लैटफॉर्म जूम पर जहां यूजर्स को 45 मिनट का विडियो कॉल ऐक्सेस मिलता है, मीट अब भी 60 मिनट का ऐक्सेस सभी यूजर्स को देगा।

हालांकि, गूगल मीट की जगह बाकी प्लैटफॉर्म्स की मदद भी ली जा सकती है। यह भी देखना होगा कि गूगल फ्री यूजर्स के लिए मीटिंग में शामिल होने वालों के नंबर लिमिट करता है या नहीं। अब तक गूगल की ओर से ऑफिशली इन लिमिटेशंस के बारे में कुछ नहीं बताया गया है।

यह खबर भी पढ़े: खुशखबरी: Vodafone Idea के 3G यूजर्स 4G में होंगे अपग्रेड, 2G को पहले की तरह ही मिलेगी वॉयस सर्विसेज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From technology

Trending Now
Recommended