संजीवनी टुडे

Whats app पर की गाली-गलौज तो चुकान पड़ा 800 डॉलर का जुर्माना

संजीवनी टुडे 02-12-2016 15:20:16

Whats app had to have on abusive fined  800

नई दिल्ली। Whats App पर गलती करना आपको इतना भारी पड़ सकता है की आप सोच भी नही सकते। सऊदी के कानून ने एक व्यक्ति को बदतमीजी के लिए 44 लाख रूपये वसूल कर लिए। सुनकर आप चोक गए होंगे। 


ये है मामला 
दरअसल सऊदी अरब में न्यायालय ने एक व्यक्ति पर जांच के शुरुआती दौर में ही 800 डॉलर का जुर्माना लगाया क्योंकि उसने अपने सहकर्मी के साथ Whats app पर गाली गलौज की थी। कोर्ट ने इस मामले में आदेश देते हुए कहा कि सऊदी के नए कानून के मुताबिक आरोपी पर 68 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब आरोपी की सहकर्मी ने पुलिस में इस बात की शिकायत दर्ज कराई की उसके साथ सोशल मीडिया पर गालीगलौज की गई है। पीड़ित ने सबूत के तौर पर अदालत में अपना मोबाइल पेश किया है और कहा कि आरोपी ने उसे ‘अपमानजनक’ शब्द कहा है लेकिन उसके द्वारा पेश किए गए सबूतों में यह साफ नहीं हो पाया है कि आरोपी ने उसे क्या कहा था।

बच्ची- 'मैं IPS बनना चाहती हूं' 
वहीं अगर यूएई में लगाए गए इस जुर्माने को भारतीय रुपये में बदला जाए तो ये रुपए की मौजूदा दर 64 रुपए 50 पैसे के हिसाब से ये रकम लगभग 43 लाख 86 हजार रुपए ठहरती है। बता दें कि सऊदी के नए कानून के मुताबिक जो भी सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति के साथ गालीगलौज या बदतमीजी करता है तो उसे 68 हजार डॉलर का जुर्माना भरना होगा या फिर उसे एक साल की जेल भी हो सकती है।

यह भी पढ़े: जेब में रखे चीनी करेगा मोबाइल चार्ज ये है तरीका

यह भी पढ़े: नोटबंदी से नोटवाली हुई एप्पल, इस तरह हुआ फायदा

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From crime

loading...
Trending Now
Recommended