संजीवनी टुडे

स्मार्टफोन की तरह सैम दिखने वाली यह डिवाइस देती है DSLR जैसी क्वालिटी, जानें क्या है खास

संजीवनी टुडे 17-07-2017 17:17:40

Sam like a smartphone offers this device to look like a quality like DSLR Learn what s specia

 

नई दिल्ली। आजकल स्मार्टफोन में ड्यूल रियर और ड्यूल फ्रंट कैमरा होना काफी आम बात है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों यूजर्स को लुभाने के लिए कई तरह के हैंडसेट्स लॉन्च कर रही हैं जिनकी कैमरा क्वालिटी कमाल की होती है। लेकिन जो बात DSLR से खींची गई फोटोज में है वो स्मार्टफोन के कैमरे में नहीं मिल सकती है 

लेकिन आज हम आपकों ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे है जिसमें कैमरों की संख्या दो से कही ज्यादा है। ये डिवाइस दिखने में हुबहू स्मार्टफोन की तरह है लेकिन है ये एक कैमरा जिसे स्लिक DSLR  भी कहते है और जइसमें कैमरों की संख्या 16 है इस डिवाइस को बनाने में कंपनी को 4 साल का वक्त लग गया और इसे बनाया हैं लाइट डॉट ने। इस डिवाइस का नाम है Light L16 जिसकी बुकिंग 18 महीने पहेल ही चुकी थी जस अब उपलब्ध कराया जा रहा है। 

ये डिवाइस कोई आम डिवाइस नहीं है इसके 16 कैमरों से 52MP तक की फोटो खींची जा सकती है। इसके साथ ही इसमें 5X तक का जूम करने की भी क्षमता है। ये कैमरा डेफ्थ ऑप फिल्ड को भी बहुत बेहतर तरीके से मैनेज करता है। इस कैमरे से लो लाइट में भी शानदार फोटोग्राफी की जा सकती है। इसके जरिए आप  DSLR जैसी क्वालिटी पा सकते है। 

यह भी पढ़े: GSTN पोर्टल पर एक हफ्ते बाद कर सकेंगे इनवॉइस अपलोड

को-फाउंडर ने दिल्ली से की है पढ़ाई

बता दें कि लाइट डॉट कंपनी के को-फाउंडरों में शामिल डॉ. राजीव ने अपने बैचलर्स की पढ़ाई आईआईटी,दिल्ली से की है। Light L16 की कीमत की जानकारी अभी हासिल नहीं हो पाई है ।

More From technology

loading...
Trending Now
Recommended