संजीवनी टुडे

Google ने बंद कर दी ये सेवाएं, ये असर होगा इनका हम पर

संजीवनी टुडे 28-11-2016 18:22:12

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सर्च ईंजन गूगल कंपनी गूगल ने एक तरफ जहां कई नई सेवाएं शुरू की हैं तो कुछ बंद भी कर दी हैं। क्या आपको पता है कि गूगल ने कौन-कौन सी सेवाएं बंद कर दी है। आइए जानें गूगल ने इस साल कौन-कौन सेवाएं बंद की है। साथ ही ये भी जानेंगे कि क्या इससे आपके जीवन पर कोई असर पड़ने वाला है?


1. गूगल हैंगआउट: गूगल की ये ऐसी सेवा है जो काफी हद तक लोकप्रिय हुई थी। इस साल इसे बंद कर दिया गया है। अब यूजर गूगल हैंगआउट की बजाए लाइव के लिए यू-ट्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं।

2. गूगल कंपेयर: गूगल ने इस सेवा को भी बंद कर दिया है। इस सेवा के तहत बीमा, ऑटो समेत कई सारे उत्पादों के बीच तुलना उपलब्ध करात था। गूगल ने यह सेवा 2015 में ही शुरू की थी, लेकिन यूजर्स के बीच लोकप्रिय नहीं होेने के चलते इसे दो साल बाद ही बंद कर दिया गया।
3. गूगल नेक्सस: गूगल ने तीसरा जो प्रोडक्ट बंद किया वो है नेक्सस। गूगल ने नेक्सस सेवा साल 2010 में शुरू की थी। इसके बाद गूगल ने पिक्सल फोन लांच किया और इस तरह नेक्सस सेवा बंद कर दी गई।
4. गूगल पिकासा: गूगल ने अपनी पिकासा सेवा बंद कर दी है। इसे बंद करते हुए गूगल ने कहा कि अब हम गूगल फोटोज में ही एकीकृत सेवा उपलब्ध करवाएंगे।

यह भी पढ़े : इस भैंसे की कीमत जानकार होंगे हैरान, करोड़ों की लग्जरी गाड़ियों से भी महंगा है ये भैंसा, देखे : photos

यह भी पढ़े : Boyfriend ने शराब पिलाकर Girlfriend के किए टुकड़े, देखे : photos

यह भी पढ़े : छात्रा को कहा- आओ चले घूमने, फिर दोस्तों के साथ चलती कार में किया गैंगरेप

यह भी पढ़े : यहां मिलता है रस्ते का माल सस्ते में... देखे : photos

sanjeevni app

More From technology

Trending Now
Recommended