संजीवनी टुडे

गांधी के आदर्शों पर चलकर युवा राष्ट्र निर्माण में निभाए भूमिका : भूपेश

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 17:04:57

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवाओं से अपील की है कि वे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों को अपनाएं और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं।


रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवाओं से अपील की है कि वे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों को अपनाएं और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं।

बघेल आज यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर प.रविशंकर विश्विद्यालय और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा आयोजित महात्मा गांधी और आधुनिक भारत विषय पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय सेमीनार का शुभारंभ करते हुए कहा कि गांधी जी के विचार और आदर्श आज भी प्रासंगिक हैं, कल भी थे और आने वाले समय में भी प्रासंगिक रहेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: पीड़ित बच्चियों को घर भेजने पर गुरुवार को जारी होगा आदेश

उन्होने कहा कि गांधी जी लोगों के विचारों में परिवर्तन पर विश्वास रखते थे। लोगों को अपने विचारों से प्रभावित करने की कला उनमें थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव शरद चंद्र बेहार ने की। सेमिनार के मुख्य वक्ता दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अपूर्वानंद, सर्वोदय आंदोलन से जुड़े वयोवृद्ध अमरनाथ भाई, स्वतंत्रता सेनानी और सामाजिक कार्यकर्ता लीला ताई चितले, पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.केशरीलाल वर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended