संजीवनी टुडे

आप " का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

संजीवनी टुडे 28-07-2019 21:08:30

प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी शहरी निकाय और पंचायती राज चुनाव राजस्थान में पूरी तैयारी के साथ लड़ेगी।


जयपुर। आम आदमी पार्टी राजस्थान इकाई का दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर रविवार को जैन तीर्थ अतिशय क्षेत्र बाड़ा पदमपुरा में सम्पन्न हुआ। इस शिविर में विभिन्न जिलों से आए पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने शहरी निकाय एवं पंचायत चुनाव के मद्देनजर चुनाव रणनीति के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त कर प्रदेश में निकाय चुनाव का शंखनाद किया। 

प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी शहरी निकाय और पंचायती राज चुनाव राजस्थान में पूरी तैयारी के साथ लड़ेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओ को भरोसा दिलाया कि शिविर में जो मुद्दे उठाए गए है, उन्हें वे राज्यसभा या दूसरे अन्य माध्यमों से उठाएंगे। उन्होंने कहा कि वे सड़क से संसद तक एक साथी की तरह प्रत्येक कार्यकर्ता के साथ खड़े है। 

ु

उन्होंने कार्यकर्ताओ को आह्वान किया कि वे पूरी तैयारी और जोश के साथ निकाय चुनाव लड़े। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने देश की जनता पर " अफीम " का नशा चढ़ा रखा है उसे दूर करने की जिम्मेदारी पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ताओं की है। 

इस अवसर पर संगठन के सहप्रभारी खेमचन्द जागीरदार ने कहा कि पार्टी में जो पैसा आता है उसका पाई-पाई का हिसाब रखा जाता है। यह पैसा जनता का है और जनता के काम आता है। इसी पैसे से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है और जनहित के काम किए। प्रदेश में भी ठीक ऐसा ही होता है, दिल्ली की तरह राजस्थान में व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई में हम कामयाब होंगे। 

जिला इकाई के सुझाव पर होंगे प्रत्याशियों चयन - रामपाल जाट

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा कि निकाय और पंचायती राज के चुनाव में प्रत्याशियों के चयन का अधिकार जिला स्तरीय चयन समिति के पास रहेगा। यदि उनके निर्णय पर कही विवाद होता है तो संभाग और राज्य स्तरीय कमेटी दखल देगी। उन्होंने केंद्रीय नेताओ के समक्ष प्रस्ताव रखा कि राज्य इकाई को मिलने वाला चंदा आप राजस्थान के खाते में सीधे जमा हो और उसका खर्च प्रदेश इकाई अपने हिसाब से कर सके। इस पर प्रभारी संजय सिंह और  सहप्रभारी खेमचंद जागीरदार ने उनकी बात केंद्रीय नेतृत्व तक रखने का पूरा भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि उदयपुर से कोटा तक 15 अगस्त के बाद यात्रा शुरू की जाएगी। इससे पार्टी के प्रति एक बार फिर माहौल बनेगा। इसके साथ आम आदमी पार्टी राजस्थान में चुनाव आगाज करेगी। पार्टी इसके साथ ही प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन भी आयोजित करेगी। साथ ही जयपुर में भी निगम की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

ु

पार्टी सचिव देवेंद्र शास्त्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी पारदर्शिता के साथ काम कर रही है। उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान खर्च का पूरा ब्यौरा रखा। उन्होंने कहा कि पार्टी पिछली बातें भुलाकर नए जोश के साथ चुनाव लड़ेगी। शिविर के दौरान मीडिया को लेकर भी संवाद विषय पर एक सत्र का आयोजन किया गया। जिसे संगठन के विशेष आग्रह पर आमंत्रित वरिष्ठ पत्रकार ओम सैनी ने संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक पार्टीया अपने लक्ष्य से भटक रही है।

ु

संविधान में जो प्रावधान रखे है उन्हें लागू करवाने की बात आज तक कोई पार्टी नही कर रही है। इसी का नतीजा है कि देश को बांटने वाली विचारधाराएं अपनी जड़ें गहरी बनाती जा रही है। इनके सामने असली समस्याएं और मुद्दे गौण हो रहे है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी से जनता को बहुत उम्मीदें है। इस अवसर पर समाजसेवी महेंद्र सिंह संधू भी मौजूद रहे, जिन्हें संगठन ने भी विशेष आमंत्रित कर बुलवाया था और एक सत्र का सम्बोधन कहा कि पार्टी को अपने मूल स्वरूप में वापस लाने के लिए समान विचार लाने आवश्यकता कार्यकर्ताओ को बताई। 

इस दो दिवसीय शिविर में प्रदेश प्रवक्ता दीपक मिश्रा, सतीश नागपाल, प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं यूथ विंग प्रदेश सचिव अभिषेक जैन बिट्टू, जयपुर शहर अध्यक्ष अमित शर्मा लियो, कोटा से नवीन पालीवाल, गंगानगर से शंकर मेघवाल, सोश्यल मीडिया प्रदेश प्रभारी देवेंद्र देव यादव सहित जयपुर, दोसा, भरतपुर, बूंदी, भीलवाड़ा, बीकानेर, उदयपुर, गंगापुर सीटी, टोंक आदि जिलों से कार्यकर्ता मौजूद रहे। इससे पहले कार्यकर्ताओ ने चुनाव से पहले संभाग और जिलेवार बैठकें आयोजित करने, निष्क्रिय जिला इकाइयों को सक्रिय बनाने, पार्टी फंड में अधिक से अधिक चंदा जुटाने, कार्यकर्ताओ की नाराजगी और निराशा दूर करने और उन्हें वापस संगठन की मुख्य धारा में लाने जैसे विभिन्न सुझाव दिए। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Tags
Share

More From state

Trending Now
Recommended