संजीवनी टुडे

योगी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, उप्र के नागरिकों की हिफाजत की अपील

संजीवनी टुडे 30-03-2020 14:37:01

लॉकडाउन के मद्देनजर अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश आने की कोशिशों में लगे प्रदेशवासियों से वहीं ठहरने की अपील करने के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर एक भावुक अपील की है।


लखनऊ। लॉकडाउन के मद्देनजर अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश आने की कोशिशों में लगे प्रदेशवासियों से वहीं ठहरने की अपील करने के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर एक भावुक अपील की है। इसमें उन्होंने 20 राज्य सरकारों से यूपी के निवासियों की देखरेख और हिफाजत की गुजारिश की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया है कि अन्य राज्यों के जो लोग भी उत्तर प्रदेश में हैं, उनकी सभी तरह की सुविधाएं मुहैया करायी जाएंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर कहा है कि आपदा के वक्त में उत्तर प्रदेश की भूमि पर जहां के भी नागरिक हैं उन सबकी सुविधाओं का ध्यान रखना हमारी जिम्मेदारी है, हम उनकी हिफाजत कर रहे हैं। हमें इस आपदा से मिलकर लड़ना है। मुख्यमंत्री ने लिखा कि राज्य सरकारों से भी अपील है कि उनके राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश के निवासियों की भी देखरेख करें और उनकी हिफाजत करें।

दरअसल लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में कामगार दिल्ली और अन्य कुछ राज्यों से यहां उत्तर प्रदेश लौट रहे हैं। फैक्टरी आदि बन्द होने से उनका काम धन्धा ठप हो गया है। ऐसे में वह अपने शहरों, गांवों का रुख कर रहे हैं। बीते दिनों दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा पर ही ऐसे लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा था। दिल्ली सरकार की ओर से ऐसे लोगों को बसों के जरिए बार्डर पर पहुंचाया गया। 

इसके बाद आनन-फानन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक हजार से अधिक बसों की व्यवस्था कर इन लोगों को सुरक्षित पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की। वहीं पलायन के कारण महामारी फैलने के खतरे को देखते हुए लगातार लोगों से जहां हैं, वहीं ठहरने की अपील की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी के भोजन, पानी, दवा की व्यवस्था सरकार करेगी। किसी को भी भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। इसलिए लोग पलायन नहीं करें। राज्य सरकार उनके साथ है। 

यह खबर भी पढ़े: Corona virus: इटली के प्रधानमंत्री ने की बड़ी घोषणा, तैयार रहे बहुत लंबे समय तक लॉकडाउन के लिए और...

यह खबर भी पढ़े: रिसर्च: कोरोना से जीत हासिल करने के लिए भारत में 21 नहीं, 49 दिन का लॉकडाउन जरूरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended