संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस से निपटने के लिए सतर्क है योगी सरकार: केशव प्रसाद मौर्य

संजीवनी टुडे 19-03-2020 13:12:52

चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश के लोग भी खौफ में जी रहे हैं, लेकिन उन्हे डरने की जरुरत नहीं है।


कानपुर। चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश के लोग भी खौफ में जी रहे हैं, लेकिन उन्हे डरने की जरुरत नहीं है। प्रदेश की योगी सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क है और चिकित्सकों व जनता के सहयोग से हम इसे काफी पीछे छोड़ चुके हैं। इसमें जो भी कुछ अभी बचा हुआ है उसे भी जागरुकता और सावधानियां के साथ निपटा जा सकता है। 

प्रदेश सरकार के सख्त निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है और जो भी व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित मिलता है उसका मुफ्त में इलाज किया जा रहा है। इस महामारी को रोकने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है और इससे प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों के लिए भरण पोषण का जिम्मा सरकार उठाएगी। यह बातें गुरुवार को शहर पहुंचे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने कहीं। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को महामारी के समकक्ष घोषित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी स्कूल व कालेजों को अब दो अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की है। इसके साथ ही सरकार ने अगले आदेश तक सभी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। प्रदेशवासियों से अपील है  कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। 

योगी सरकार दिहाड़ी मजदूरों की समस्याओं को देखते हुए उनके भरण-पोषण के लिए निश्चित धनराशि मुहैया कराएगी। सरकार ने सभी पर्यटक स्थल और म्यूजियम 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है। इस दौरान वहां साफ-सफाई होती रहेगी, लेकिन पर्यटकों का प्रवेश वर्जित रहेगा। सभी सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। दो अप्रैल तक सभी सिनेमा हॉल, मॉल तथा जिम को बंद रखा जाएगा। 

प्रदेश के सभी पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। तहसील दिवस, समाधान दिवस और जनता दर्शन भी दो अप्रैल तक बंद रहेगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस महामारी के रोकथाम के लिए स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर कार्य कर रही हैं और जनता का भी सहयोग बराबर मिल रहा है। इसी के चलते हम इसे काफी पीछे छोड़ चुके हैं और जल्द ही इस महामारी से पूरी तरह से निपटा जा सकेगा। 

यह खबर भी पढ़े: निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय ने कहा- अगर हमें फांसी देने से रेप रुक जाये तो लटका दीजिए

यह खबर भी पढ़े: कोरोना के संदिग्ध मरीज ने अस्पताल की छत से कूदकर खुदकुशी की, पूरे राजस्थान और नोएडा में धारा 144 लागू

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended