संजीवनी टुडे

जड़े जमाए बैठे सरकारी कर्मचारियों को सताने लगी बदली की चिंता

संजीवनी टुडे 21-05-2019 21:48:09


नारनौल। 23 मई को मतगणना के साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगाई गई आर्दश आचार संहिता समाप्त हो जाएगी। आचार संहिता खत्म होने के साथ ही सरकार एक तरफ जहां बडे पैमाने पर भर्तियां निकालने की तैयारी में हैं, वहीं दूसरी तरफ लम्बे समय से जड़ जमाए बैठे सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों में संभावित तबादलों को लेकर अभी से खलबली मचनी शुरू हो गई है। लम्बे समय से एक स्थान पर कार्यरत्त रहकर मनमर्जी चला रहे सरकारी कर्मियों को अब अपनी बदली की चिंता सताने लगी है। 

गौरतलब है कि प्रदेश में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आर्दश आचार संहिता लागू होने से पहले ही हरियाणा सरकार ने प्रदेश में विभिन्न महकमों में अमूल चूल परिवर्तन करते हुए प्रशासनिक व पुलिस विभाग के अधिकारियों की तबादला सूची जारी की थी, लेकिन उस वक्त सरकार ने केवल उनकी तबादला सूची जारी की थी, जो निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यकाल से भी अधिक लम्बे समय से एक जगह पर तैनात थे। हालांकि सरकार ने प्रदेश के प्रशासनिक ढांचे में फेरबदल करने की कोई औपचारिक घोषणा तो नही की है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने प्रदेश में ऐसे कर्मचारी व अधिकारियों पर लगाम कसने की तैयारी कर ली है, जिन्होंने हाल के चुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा के खिलाफ काम किया।

 सूत्रों के अनुसार अब जबकि प्रदेश में आचार संहिता खत्म हो रही है तो सरकार ने भी ऐसे कर्मचारी व अधिकारियों को चिन्हित करने की कवायद आरंभ करने की योजना बनाई हैं। उधर कुछ खुदगर्ज किस्म के कर्मचारी व अधिकारी तो चुनावों में भाजपा के इस बार भी परचम लहराने के अनुमान से ही पार्टी नेताओं के शरणागत हो गए है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

परन्तु जानकारों का मानना है कि सरकारी नौकरी के साथ-साथ राजनीतिक चटकारे लेने के आदि हो चुके कर्मियों के प्रति सख्ती बरतते हुए सरकार उनको मलाईदार पदों से बाहर का रास्ता दिखा कर अज्ञातवास भेजने की तैयारी में है। सरकार की इस मुहिम की भनक के बाद एक तरफ मलाई वाले ठिकानों पर बैठे कर्मचारियों को तबादले की सम्भावना से पसीने छूट रहे है, वहीं अब तक अपने पर सरकार की नजरें इनायत होने की इन्तजार में बैठे कई कर्मचारियों को इस सूची के जारी होने के बाद अपने दिन फिरने की उम्मीद पैदा हो गई है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended