संजीवनी टुडे

भील बच्चों के बीच मनाया विश्व आदिवासी दिवस

संजीवनी टुडे 09-08-2019 21:47:22

इस अवसर पर विद्यार्थियों ने फूल पत्तियों के गहनों से श्रृंगार किया और स्वयं बनाए वन्य जीवों के चेहरो वाले मुखौटे पहने।


राजस्थान। बूंदी में आदिवासी दिवस के अवसर पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय भोजपुरा, बाणगंगा में संकल्प संस्था की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी करतार सिंह थे। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों को यूनिफार्म वितरण किया गया तथा बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

यह खबर भी पढ़ें:साहित्यिक गतिविधियों के तहत जवाहर कला केन्द्र में ‘गांधी-नेहरू संवाद‘ का हुआ आयोजन

कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि संकल्प संस्था का यह श्रेष्ठ प्रयास है कि उन्होने भील बस्ती के इस विद्यालय को सेवा कार्य के लिए चुना। उन्होंने संस्था से इस कार्य को आगे बढाने  का आव्हान किया। साथ ही शिक्षकों से अनुरोध किया कि वे शिक्षा के साथ-साथ भारतीय संस्कृति के संस्कार भी प्रदान करें ताकि वे श्रेष्ठ नागरिक के रूप में तैयार हो सकें। उन्होने संस्था पदाधिकारियों के साथ विद्यार्थियों को गणवेश वितरण किया। विद्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया।

संकल्प संस्था की अध्यक्ष सुमनलता शर्मा ने कहा कि संस्था का यह प्रथम कार्यक्रम है। भील बस्ती के इस विद्यालय में समय-समय पर संस्था सहयोग कर इसके विकास में सहयोगी बनेगी। उन्होंने बच्चों को स्वच्छता अपनाने की सीख दी। संस्था प्रधान गणेश कंवर ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्होने आंगनबाडी विद्यालय परिसर में निर्माण के लिए मुख्य अतिथि एसीईओ से आग्रह किया। जिस पर उन्होंने इसके लिए आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही।  

फूलों,पत्तों से सजे बच्चे 
इस अवसर पर विद्यार्थियों ने फूल पत्तियों के गहनों से श्रृंगार किया और स्वयं बनाए वन्य जीवों के चेहरो वाले मुखौटे पहने। राष्ट्रभक्ति गीत, कविता भी प्रस्तुत की। इस अवसर पर संस्था सचिव सूर्यकान्ता राणावत, सदस्य उमा गौतम, करिश्मा, निशा, सोहन बाई, नम्रता जागिड, स्नेहलता मौजूद रहीं। सीबीईईओ त्रिभुवन गौतम ने आभार व्यक्त किया। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended