संजीवनी टुडे

आजीविका मिशन की महिलाएं नई दिल्ली फूड कोर्ट में लगाएंगी व्यंजनों के स्टॉल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 16:43:51

मध्यप्रदेश आजीविका मिशन के स्व-सहायता समूहों की 6 महिला सदस्य 10 से 23 अक्टूबर तक नई दिल्ली के इंडिया गेट पर आयोजित फूड-कोर्ट में लोगों को प्रदेश के परम्परागत व्यंजनों और मिठाइयों के स्वाद से परिचित कराएंगी।


भोपाल। मध्यप्रदेश आजीविका मिशन के स्व-सहायता समूहों की 6 महिला सदस्य 10 से 23 अक्टूबर तक नई दिल्ली के इंडिया गेट पर आयोजित फूड-कोर्ट में लोगों को प्रदेश के परम्परागत व्यंजनों और मिठाइयों के स्वाद से परिचित कराएंगी।

ये महिला सदस्य हैं छतरपुर जिले की पूनम और नीरजा अहिरवार, गुना की गंगा अहिरवार, सीहोर की रजनी राठौर, जबलपुर की हिना खान और रजनी वर्मन।

यह खबर भी पढ़े: आदमपुर से चुनाव लड़ रहीं BJP की टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट ने मांगी माफी

आधिकारिक जानकारी के अनुसार महिला सदस्यों को एम.पी. इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटिलिटी ट्रेवल एण्ड टूरिज्म द्वारा दो चरणों में प्रशिक्षित किया गया है। फूड-कोर्ट का आयोजन भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है।

मिशन की मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिल्पा गुप्ता ने बताया कि भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान के सहयोग से छतरपुर, गुना, सीहोर, जबलपुर, रीवा, बड़वानी, भोपाल, इंदौर और सागर जिले में 18 से 27 सितम्बर और 3 से 7 अक्टूबर तक पाक कला और व्यवसायिकता प्रशिक्षण आयोजित किये गये। इसमें 25 स्व-सहायता समूहों की महिला सदस्यों को स्वादिष्ट पारम्परिक व्यंजन, मिठाइयां और नमकीन बनाने का प्रशिक्षण दिया गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended