संजीवनी टुडे

महिला मंत्री अरूणा शर्मा ने जयपुर मे पत्रकार वार्ता को किया संबोधित, कहा- शिक्षा विभाग में.....

संजीवनी टुडे 09-10-2019 21:41:21

राजस्थान शिक्षक संघ की प्रदेश महिला मंत्री डा० अरूणा शर्मा ने राजधानी जयपुर मे पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि शिक्षा विभाग में स्थानांतरण हेतु इच्छुक अध्यापकों से ऑन-लाइन आवेदन मांगे गए थे और शिक्षा मंत्री ने कई अवसरों पर आश्वस्त भी किया था कि पारदर्शी तरीके से मांगे गए आवेदनों के आधार पर स्थानांतरण किए जाएंगे।


जयपुर। राजस्थान शिक्षक संघ की प्रदेश महिला मंत्री डा० अरूणा शर्मा ने राजधानी जयपुर मे पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि शिक्षा विभाग में स्थानांतरण हेतु इच्छुक अध्यापकों से ऑन-लाइन आवेदन मांगे गए थे और शिक्षा मंत्री ने कई अवसरों पर आश्वस्त भी किया था कि पारदर्शी तरीके से मांगे गए आवेदनों के आधार पर स्थानांतरण किए जाएंगे। संगठन के संभाग उपाध्यक्ष हरीश शर्मा ने प्रेस वार्ता में बताया कि स्थानांतरण सूचियों के अवलोकन से स्पष्ट दृष्टिगोचर होता है। 

यह भी पढ़ेसोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो वायरल करने के आरोप में ग्रुप एड़मीन सहित तीन गिरफ्तार

शिक्षा मंत्री महोदय ने पिछली सरकार के वक्त स्थानांतरित समस्त प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों को राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के कार्यकर्ता मानते हुए सीमान्त जिलों में स्थानांतरित कर अपनी राजनैतिक द्वेषता को प्रकट किया है। संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा कि हमारे क्षेत्र के उत्कृष्ट कोटि के व्याख्यातों एवं संस्था प्रधानों के स्थानांतरण से अभिभावकों एवं छात्रों में भी आक्रोश व्याप्त है जिसका प्रकटीकरण राज्यभर में स्थानांतरण के कारण विद्यालयों में हो रही तालाबंदी एवं छात्रों के आंदोलन के जरिए हो रहा है। 

संगठन के प्रदेश महिला मंत्री डॉक्टर अरूणा शर्मा ने बताया कि संगठन ने उपरोक्त अनियमित स्थानांतरणों की जानकारी शिक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री को देकर इनकी जांच कराने एवं इन्हें निरस्त करने का आग्रह किया है। 

कल दिनांक 10 अक्टूबर, 2019 को राज्य के समस्त उपखण्ड मुख्यालयों में संगठन की उपशाखा इकाइयों के जरिए एन.पी.एस. के स्थान पर ओ.पी. एस. लागु करने, सामंत कोटि की रिपोर्ट सार्वजनिक कर लागू करने एवं अनियमित स्थानांतरणों की जांच कराकर निरस्त कराने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर उपखण्ड अधिकारी के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिए जाने का कार्यक्रम घोषित किया है। साथ ही इस पर उचित कार्यवाही नहीं होने पर विभाग के मुख्यालय निदेशालय बीकानेर के समक्ष दिनांक 14 अक्टूबर, 2019 को विशाल धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended