संजीवनी टुडे

गैस सिलेंडर के दामों की बढ़ोतरी को लेकर महिलाओं ने उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन

संजीवनी टुडे 14-02-2020 17:36:18

सत्य नारायण चांदा में देहात जिला महिला काँग्रेस कमेटी की जिलाध्यक्ष कविता गुर्जर के नेतृत्व में केंद्र में नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेडरों का दाम बढ़ोतरी में 145 रुपए बढ़ाने के विरुद्ध में आक्रोश प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी चाकसू को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर बढ़ी हुई कीमतों को वापिस लेने की मांग की गई।


चाकसू। सत्य नारायण चांदा में देहात जिला महिला काँग्रेस कमेटी की जिलाध्यक्ष कविता गुर्जर के नेतृत्व में केंद्र में नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेडरों का दाम बढ़ोतरी में 145 रुपए बढ़ाने के विरुद्ध में आक्रोश प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी चाकसू को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर बढ़ी हुई कीमतों को वापिस लेने की मांग की गई।

राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष महिला
रेहाना रियाज़ चिश्ती के निर्देशानुसार देशभर में विरोध प्रदर्शन कर बढ़ी हुई कीमतों को वापिस लेने के लिए ज्ञापन सौंपा गया। जिला महिला कॉंग्रेस कमेटी की जिलाध्यक्ष कविता गुर्जर के नेतृत्व में महिलाओं ने खाली घरेलू गैस सिलेंडर लेकर व उपखंड कार्यालय पर  परंपरागत रूप मे चूल्हे पर रोटी बनाकर विरोध प्रदर्शन करते हुए बढ़ी हुई कीमतों के विरुद्ध आक्रोश जताते हुए उपखंड कार्यालय पर उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश साहारण को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम ज्ञापन दिया गया।

ges

इस अवसर पर महिला काँग्रेस जिलाध्यक्ष कविता गुर्जर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेडरों  का दाम एक झटके में 145 रुपए  बढ़ाकर गृहणियों के ऊपर बहुत बड़ा  वजन डाल दिया गया। चारों ओर महंगाई की मार से त्रस्त आम नागरिक के लिए यह एक बेरहम कदम है। केंद्र सरकार के इस जनविरोधी कदम से आम आदमी में भारी आक्रोश व्याप्त है। परंपरागत चूल्हे से होने वाली सैंकड़ों बीमारियों से देश की महिलाओं को मुक्ति दिलाने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा शुरू की गई उज्ज्वला योजना जिसके तहत निःशुल्क गैस सिलेंडर एवं चूल्हा देकर परिवार को परम्परागत चूल्हे को छुड़ाया जाता हैं।

ges

इतना महंगा सिलेंडर होने पर इस उज्ज्वला योजना का उद्देश्य ही विफ़ल हो जायेगा और जंगल के आसपास रहने वाले परिवार फिर से परंपरागत चूल्हे की ओर बढ़ने लगेंगे जिससे देश को भारी खामियाजा भुगतना पड़ेगा। विरोध प्रदर्शन में जिला महिला कांग्रेस महासचिव मधु चौधरी, नगरपालिका पार्षद सरिता सांवरिया, पंचायत समिति सदस्य रानी चौधरी, महिला कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष संतोष शर्मा, सीमा, रामकन्या वर्मा, प्रेम देवी, मोबिना, भगवती सहित सैकड़ों महिलाऐ व कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: पंत ने TEST में भी किया निराश, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल के शिकार

यह खबर भी पढ़े: सौरव गांगुली ने शेयर की 24 साल पुरानी फोटो, सचिन-युवराज ने जमकर किया ट्रोल

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended