संजीवनी टुडे

सातवीं मंजिल से गिरकर प्रतिष्ठित कारोबारी की पत्नी की मौत

संजीवनी टुडे 06-07-2019 20:55:16

सातवीं मंजिल से गिरकर प्रतिष्ठित कारोबारी की पत्नी की मौत


कानपुर। कोहना थानाक्षेत्र स्थित एक अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल से गिरकर शनिवार को प्रतिष्ठित कारोबारी की पत्नी की मौत हो गयी। मौके पर पुलिस ने घटनास्थल की छानबीन कर परिजनों से पूछताछ की। मायके वालों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ससुराल पक्ष से सास को  हिरासत में ले लिया है।

कोहना थानाक्षेत्र अंतर्गत एल्डिराडो अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल के फ्लैट नम्बर 706 में सुशील अग्रवाल का परिवार रहता है। सुशील अग्रवाल की मंधना में अनुशील फिलामेंट प्राइवेट लिमिटेड नाम से पॉलिस्टर धागा बनाने की फैक्ट्री है। उनके बेटे उत्कर्ष की शादी ढाई साल पूर्व काकादेव स्थित मोती विहार की रहने वाली हर्षिता (27) से हुई थी। हर्षिता के पिता पदम अग्रवाल बड़े कागज कारोबारी है। आज हर्षिता की संदिग्ध हालत में आपर्टमेंट की सातवीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। सातवीं मंजिल से गिरकर महिला की मौत की जानकारी पर अपार्टमेंट में रहने वालों में हड़कम्प मच गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों से पूछताछ की। पुलिस ने बारिकी से घटना से जुड़े सबूतों को फारेंसिक टीम के साथ जुटाए। पुलिस ने कारोबारी के यहां काम करने वाली नौकरानी शकुंतला से पूछताछ की। उसने बताया कि जिस समय वह काम करने आई तो पता चला कि उन्हें झाड़ू और हाथ से मारपीट की गई थी। नौकरानी ने बताया कि आज उसका यहां काम का पाचवां दिन है। 

मृतका के पिता पदम अग्रवाल का आरोप है कि ससुरालीजन दहेज की मांग करते हुए बेटी को मारते-पीटते थे। आज भी ससुरालीजनों ने बेटी को मारा और उसे खिड़की से धक्का देकर फेंक दिया। पिता ने बेटी की हत्या का आरोप ससुरालियों पर लगाया। उन्होंने यह भी बताया कि घटना से एक घंटे पूर्व फोन पर बेटी से बात भी हुई थी। कुछ देर बाद ससुरालवालों का फोन आया कि आप लोग जल्दी आ जाइए। जब पहुंचे तो बेटी का शव नीचे पड़ा हुआ था। आये दिन बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। 

क्षेत्राधिकारी कर्नलगंज जनार्दन दुबे ने बताया कि अपार्टमेंट में रहने वाली कारोबारी की पत्नी की गिरकर मौत हुई है। उनकी सास को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में पता चला है कि मृतक महिला का शुक्रवार को जन्मदिन था और वह परिवार के साथ मंदिर दर्शन करने गयी थी। तब सब अच्छा था और आज मारपीट के छत से फेंकने का आरोप लगाया है, जिसकी जांच की जा रही है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From state

Trending Now
Recommended