संजीवनी टुडे

इलाज नहीं मिले से महिला की मौत, विधायक ने ड्यूटी डॉक्टर को कराया सस्पेंड

संजीवनी टुडे 13-01-2019 13:32:11


ग्वालियर। ग्वालियर के कमलाराजा शासकीय अस्पताल में बीती रात समय पर उपचार नहीं मिलने से एक महिला की मौत हो गई। सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक मौके पर पहुंचे और अस्पताल में बरती जा रही लापरवाही को लेकर उन्होंने सीधे मंत्री से बातचीत कर लापरवाह ड्यूटी डॉक्टर को सस्पेंड करा दिया। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस के विधायक प्रवीण पाठक शनिवार को देर रात सूचना मिली थी कि कमलाराजा अस्पताल में एक महिला की तबियत बहुत खराब है। वह मरणासन्न अवस्था में है, लेकिन अस्पताल में उसे अटेंड करने के लिए डॉक्टर मौजूद नहीं है। सूचना मिलने पर विधायक पाठक रात में अस्पताल पहुंच गए, लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। 

अस्पताल पहुंचकर उन्हें पता चला कि अंगूरी बाई नामक मरीज को शनिवार शाम को ही गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन ड्यूटी डॉक्टर अस्पताल में मौजूद ही नहीं थी, इसलिए महिला का उपचार ही शुरू नहीं हो पाया और देर रात उसकी मौत हो गई। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इससे नाराज विधायक प्रवीण पाठक ने सीएमओ से जानकारी मांगी, लेकिन सीएमओ ने भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया, तो उन्होंने सीधे प्रदेश की चिकित्सा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ को फोन लगाया और मामले की जानकारी दी। मंत्री साधौ ने तत्काल असंवेदनशील ड्यूटी डॉक्टर को सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए।

More From state

Trending Now
Recommended