संजीवनी टुडे

रिश्तेदारी में शोक जताने आई महिला की फूड पॉइजनिंग से मौत

संजीवनी टुडे 24-05-2019 13:44:36


श्रीगंगानगर। जिले की पदमपुर तहसील के लालेवाला गांव में शोक जताने आई एक महिला की फूड प्वाइजनिंग से मौत हो गई जबकि 13 अन्य भी इसकी चपेट में आ गए। फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए लोगों में से 4 का प्राइवेट और 9 जनों का राजकीय जिला चिकित्सालय में उपचार जारी है। सुबह-सुबह बड़ी संख्या में फूड पॉइजनिंग के रोगियों के आने पर चिकित्सालय में हड़कंप मच गया, लेकिन ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ ने स्थिति को संभालते हुए रोगियों का उपचार किया। 

राजकीय जिला चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने बताया कि शुक्रवार सुबह 7 बजे फूड प्वाइजनिंग से पीड़ित 9 लोगों को उपचार के लिए परिजन लेकर यहां पहुंचे। इससे पूर्व बीती गुरुवार शाम को फ़ूड प्वाइजनिंग की वजह से लालेवाला गांव के मेघवाल परिवार के 5 लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी। इस पर इस परिजनों ने इन्हें जिला मुख्यालय स्थित सियाग हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती करवाया। यहां उपचाराधीन अवस्था में एक महिला की मौत हो गई। महिला की शिनाख्त शिमला देवी पत्नी मनीराम (40) निवासी लालेवाला के रूप में हुई है जबकि उसके पति मनीराम पुत्र टीकूराम (50) सहित पुत्र भंवरलाल पुत्र मनीराम (27), राजेंद्र पुत्र मनीराम (30), सुनील पुत्र भंवरलाल (22) का यहां उपचार किया जा रहा है। 

पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने बताया कि इसके बाद फूड प्वाइजनिंग से पीड़ित 9 जनों को शुक्रवार सुबह 7 बजे उपचार के लिए लाया जिला चिकित्सालय में लाया गया। इनमें लूणकरणसर निवासी नरेंद्र पुत्र इंद्राज (20), हेतराम पुत्र केशुराम (62 ), रमेश पुत्र हेतराम (37), भगवंती पत्नी हेतराम (55), बीरबल पुत्र केशुराम (60), सरस्वती देवी पत्नी बीरबलराम (48), पवन पुत्र हरचंद (47) निवासी रायसिंहनगर, रमेश पुत्र पप्पूराम (24) और सुलोचना पत्नी राजाराम (40) निवासी लालेवाला शामिल हैं। चिकित्सालय में आते ही रोगियों को डॉ. दिनेश, डॉ. माया, अजीत शर्मा, धर्मवीर, रविन्द्र यादव, इंद्राज भाकर, किरणपाल कौर, कुलदीप रॉय, विनोद शर्मा ने संभाला। नर्सिंग कर्मी अजीत शर्मा ने बताया कि बड़ी संख्या में रोगियों के पहुंचते ही स्टाफ ने तुरंत प्राथमिक उपचार देते हुए संभाला। इमरजेंसी के बाद इन सभी को मेल मेडिकल और फीमेल मेडिकल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। यहां इन सभी की हालत स्थिर है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

आरंभिक जानकारी मिली है कि फ़ूड प्वाइजनिंग से पीड़ित लोग अपने रिश्तेदार के यहां मर्ग होने पर शोक जताने के लिए गुरुवार सुबह पदमपुर तहसील के लालेवाला गांव में पहुंचे थे। यहां मटके का पानी पीने के बाद इन सभी की तबीयत बिगड़ गई। माना जा रहा है कि इस मटके में ऐसी कोई वस्तु गिर गई होगी, जिसकी वजह से इन सभी को फ़ूड पोइज़निंग हो गई। घटनाक्रम गुरुवार दोपहर का बताया जा रहा है। शाम को इनमें से कुछ लोगों की तबीयत ज़्यादा बिगड़ी तो परिजन इन्हें लेकर जिला मुख्यालय आये। सिहाग नर्सिंग होम में पांच जनों को भर्ती करवाया गया, जिनमें से शिमला देवी पत्नी मनीराम की मौत हो गई। पीएमओ डॉ. कामरा ने बताया कि जिला चिकित्सालय में उपचाराधीन सभी रोगियों की हालत अब नियंत्रण में है। खतरे जैसी कोई बात नहीं है। फिर भी एहतियात के तौर पर सभी मरीजों को निगरानी में रखा गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now