संजीवनी टुडे

कोरोना के लक्षण पाए जाने के संदेह में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया

संजीवनी टुडे 05-04-2020 10:47:49

- तब्लीग-ए- जमात से आने वाले लोगों से संपर्क में आने वाले 93 लोगों में शामिल है महिला


जनपद के तीन लोगों के सेंपल जांच के लिए भेजे गए

हापुड़। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को संदेह के आधार पर जनपद के तीन लोगों के सेंपल जांच के लिए मेरठ स्थित मेडिकल काॅलेज में भेजे हैं। जनपद में तबलीग-ए-जमात से आए 35 लोगों के संपर्क में 93 लोगों के आने की पुष्टि हुई है। इनमें से एक महिला को कोरोना के लक्षणों के आधार पर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रेखा शर्मा ने बताया कि  जिलाधिकारी अदिति सिंह के निर्देशानुसार जनपद के नोडल अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम निरंतर कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में जनपद हापुड़ में विदेश से आए 35 लोगों में से 11 भारतीयों में एक व्यक्ति कोरोना का पॉजिटिव पाए जाने पर उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उनके संपर्क में आए 93 लोगों की पुष्टि हुई है। इनमें से एक महिला को लक्षणों के आधार पर शनिवार को जीएस मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया। 


उन्होंने बताया कि ग्राम हावल में अब तक कुल 2920 व्यक्तियों एवं ग्राम मादापुर में 2630 व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सभी लोगों के घरों पर नोटिस चिपका कर 14 दिन तक क्वारेन्टाइन में रहने के लिये अनुरोध किया गया है।

उपरोक्त दोनों ग्रामों को नियम अनुसार सेनेटाइजेशन भी कराया गया। जनपद में संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए अब तक 10315 लोगों की जांच अथवा उपचार करते हुए उन्हें क्वारेन्टाइन किया गया है। मेडिकल क्वारेन्टाइन में कुल 24 व्यक्तियों तथा आइसोलेशन वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मिले एक व्यक्ति को रखा गया है। जनपद से शनिवार को तीन लोगों के सेंपल जांच के लिये मेरठ के मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं। 

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि जनपद में ऐसे लोग जो अन्य जनपद और प्रदेश से आए हैं, उनके रहने और खाने की व्यवस्था करते हुए गढ़मुक्तेश्वर के महेंद्र सिंह डिग्री कॉलेज में 42 व्यक्ति, सिंभावली के किसान डिग्री कॉलेज में 24 तथा हापुड़ के सरस्वती शिशु मंदिर में 38 व्यक्तियों को कोरेन्टाइन किया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: उत्तरप्रदेश: समझाने से नहीं समझ रहे लोग तो सख्त हुई पुलिस, कई लोगों पर मुकदमा दर्ज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended